तस्वीरों में देखें ईद की धूम: राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई, अलग-अलग मस्जिदों में अदा की गई नमाज


पूरे देश में आज ईद-उल-फितर धूम-धाम से मनाई जा रही है। एक महीना रोजा रखने के बाद सोमवार शाम को लोगों को शव्वाल का चांद दिखाई दिया था, जिसके बाद ईद मनाई जा रही है। अलग-अलग मस्जिदों में लोग नमाज अदा कर रहे हैं, साथ ही एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दे रहे हैं। अब लोग सेवइयां बांटकर और खाकर खुशियां मना रहे हैं। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा कि ईद-उल-फितर की ढेर सारी शुभकामनाएं। यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकजुटता और भाईचारे की भावना को बढ़ाए। सभी के बेहतर स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना करता हूं। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई देते हुए कहा कि सभी देशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों-बहनों को ईद मुबारक! रमज़ान के पवित्र महीने के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार समाज में भाईचारे तथा सद्भावना को मजबूत करने का पावन अवसर है। आइए, इस पवित्र अवसर पर, हम सब, स्वयं को मानवता की सेवा तथा जरूरतमंदों के जीवन को संवारने का संकल्प लें। आइए तस्वीरों में देखते हैं देश भर में ईद कैसे मनाई जा रही है…  

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ईद उल फितर के मौके पर इबादतगारों ने ईदगाह में नमाज अदा की। यहां भी लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर बधाई दीं।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ईद-उल-फितर के मौके पर मुंबई की माहिम दरगाह में लोगों ने नमाज अदा की। इस मौके पर  इबादतगारों ने देश मेें अमन-शांति और भाईचारे के लिए दुआ की।

जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-फितर के मौके पर मलिक बाजार के ईदगाह में लोगों ने नमाज अदा की। इबादतगारों ने गले लगकर एक दूसरे को बधाई दी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks