नेवी में फर्जी नौकरी का सनसनीखेज मामला, ऑफिसर बन युवाओं को फंसाता था जाल में


हाइलाइट्स

भारतीय नौसेना में सिक्योरिटी गार्ड की फर्जी नौकरी देने का ऑफर देता था
मास्टरमाइंड खुद को नेवी का कैप्टन बताता था
एप्लीकेशन फीस के नाम पर वसूलता था पैसा

नई दिल्ली. भारतीय नौसेना में फर्जी नौकरी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल, नेवी पुलिस ने एक ऐसा भंडाफोड़ किया है जिसमें एक मास्टरमाइंड युवाओं को नेवी में नौकरी दिलाने का झांसा देता था और उनसे पैसे ऐंठता था. भारतीय नौसेना के पीआरओ के मुताबिक यह व्यक्ति खुद को नेवी का कैप्टन समीर सिंह बताता था और युवा उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना में सिक्योरिटी गार्ड की फर्जी नौकरी देने का ऑफर देता था.

पीआरओ ने बताया कि नवल पुलिस के प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह व्यक्ति अंबरनाथ पूर्व से अपना गोरखधंधा चलाता था. यह भोले-भाले युवाओं को डिफेंस मिनिस्ट्री का लेटर दिखाता था. ये सभी फर्जी तरीके से बना हुआ था. इतना ही नहीं जाल में फंसे युवाओं से कहता था कि मुंबई के कोलाबा स्थित आईएनएस कुंजली में नौकरी लगेगी और वहां भर्ती के लिए जाना होगा.

यह व्यक्ति पैसा, यूनिफॉर्म और अन्य जरूरी पेपर वर्क के लिए अपने ठिकाने का इस्तेमाल करता था और एप्लीकेशन फीस के नाम पर मासूम युवा से बहुत पैसा वसूलता था. इन युवाओं के नेवी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी देने का वादा करता था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 03, 2022, 22:44 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks