शाहरुख खान रोमांटिक किरदारों को लेकर अब खुद को नहीं मानते फिट! वजह भी जायज है


मुंबईः बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को रोमांस किंग के नाम से भी जाना जाता है और उन्होंने ऐसे ही ये खिताब अपने नाम नहीं किया. अपनी फिल्मों के साथ ही अपने व्यक्तित्व से लेकर अपने आकर्षण तक, शाहरुख जिस तरह से ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन अपनी फीमेल पार्टनर्स के साथ व्यवहार करते हैं, हमेशा एक मिसाल कायम करते हैं. वैसे तो शाहरुख खान ने एक विलेन से लेकर एक्शन हीरो तक की भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन फैंस के बीच वह अपनी रोमांटिक फिल्मों के लिए ही पसंद किए जाते हैं.

जब कोई बॉलीवुड में रोमांटिक फिल्मों के बारे में सोचता है, तो सबसे पहले शाहरुख खान का नाम दिमाग में आता है. हालांकि अब शाहरुख खान का कहना है कि रोमांटिक फिल्में करने के लिए उनकी उम्र काफी ज्यादा हो गई है. दरअसल, सुपरस्टार ने आज, 25 जून को इंडस्ट्री में तीन दशक पूरे कर लिए हैं और इस खास दिन पर उन्होंने अपनी बहुप्रतीक्षित कमबैक फिल्म पठान से अपना फर्स्ट लुक जारी किया है.

शाहरुख खान का पहला इंस्टाग्राम लाइव सेशन
उन्होंने पहली बार इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन भी किया, जहां उन्होंने फिल्म के बारे में बात की और प्रशंसकों द्वारा पूछे गए कुछ सवालों के जवाब भी दिए. उनमें से एक ने शाहरुख से पूछा कि क्या वह ‘राहुल’ या ‘राज’ जैसी भूमिकाएं निभाते नजर आएंगे. अभिनेता ने कुछ कुछ होता है, कभी खुश कभी गम और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी कई फिल्मों में रोमांटिक हीरो राहुल की भूमिका निभाई है.

रोमांटिक फिल्में करने की नहीं है उम्र
सवाल का जवाब देते हुए शाहरुख कहते हैं-, “मैं अजीब नहीं लगना चाहता. मुझे नहीं पता कि आखिरी फिल्म कौन सी थी जिसमें मैंने राहुल की भूमिका निभाई थी. मुझे केवल ‘राहुल, नाम तो सुना होगा’ या राज (डीडीएलजे से) याद है. मैं किसी भी भूमिका को मिस नहीं करता. मैं एक पेशेवर अभिनेता हूं इसलिए मुझे बहुत सारी भूमिकाएं और किरदार मिलते हैं. मैं जितना हो सके उतना विकास करने की कोशिश करता हूं और जो करता हूं उसका आनंद लेता हूं.”

कभी-कभी अजीब हो जाता है
वह आगे कहते हैं- ‘जीरो, करते समय मैंने बहुत अच्छा समय बिताया. यह रोल मेरे द्वारा निभाए अन्य किरदारों की तुलना में बहुत अलग था. लेकिन, अब मुझे लगता है कि रोमांटिक फिल्में करने के लिए मेरी उम्र ज्यादा हो गई है. ये कभी-कभी बहुत अजीब हो जाता है. मुझे याद है कि कई साल पहले मैं एक फिल्म में काम कर रहा था और मेरे सामने की महिला मुझसे बहुत छोटी थी और उसके साथ रोमांटिक सीन करना अजीब था.’

Tags: Bollywood, Bollywood news, Shah rukh khan



image Source

Enable Notifications OK No thanks