शेन वार्न ने भारत के गेंदबाज की सराहना की, उम्मीद है कि वह “1000 टेस्ट विकेट” लेंगे | क्रिकेट खबर


ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न ने भारत के रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की और कहा कि वह चाहते हैं कि ऑफ स्पिनर 1000 टेस्ट विकेट लें। अश्विन, जो वर्तमान में भारत के टेस्ट इतिहास में 430 स्कैलप के साथ तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, महान कपिल देव (434) की बराबरी करने से सिर्फ चार दूर हैं। भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले 619 विकेट लेकर भारत के लिए चार्ट में सबसे आगे हैं। अश्विन का त्रुटिहीन घरेलू रिकॉर्ड उन्हें कुंबले के रिकॉर्ड को तोड़ने का एक उचित मौका देता है, लेकिन वार्न का मानना ​​​​है कि 35 वर्षीय उनसे और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को भी पीछे छोड़ सकते हैं। वार्न के नाम 708 टेस्ट विकेट हैं जबकि टेस्ट में सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले मुरलीधरन के नाम 800 हैं।

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन एक और क्रिकेटर हैं जिन्हें वॉर्न एक हजार टेस्ट विकेट लेना चाहते हैं। ल्योन के पास वर्तमान में 415 टेस्ट स्कैल्प हैं।

“मुझे उम्मीद है कि अश्विन और लियोन दोनों (वार्न और मुरलीधरन के रिकॉर्ड को तोड़ते हैं) करते हैं, क्योंकि जितना अधिक हम गुणवत्ता वाले स्पिन गेंदबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखते हैं, यह और अधिक दिलचस्प क्रिकेट बनाता है। मुझे लगता है कि जब आप एक तेज गेंदबाज को वास्तविक तेज गेंदबाजी करते हुए देखते हैं और एक बल्लेबाज को लेने की कोशिश करते हैं। उन पर और फिर आप वास्तव में एक अच्छे स्पिनर और उसके और एक स्पिनर के बीच की लड़ाई देखते हैं। और आप देखते हैं कि लड़ाई विकसित होती है। अगर आप टेस्ट क्रिकेट में उन दो चीजों को देख सकते हैं, तो मुझे लगता है कि यह और अधिक मनोरंजक हो जाता है। तो अगर हम ऐसा कर सकते हैं , तो मुझे उम्मीद है कि अश्विन 1000 टेस्ट विकेट लेंगे, लियोन 1000 टेस्ट विकेट लेंगे। यह शानदार होगा, “वार्न ने कहा हिंदुस्तान टाइम्स.

खुद को अश्विन का ‘बड़ा प्रशंसक’ बताते हुए वार्न ने कहा कि इस ऑफ स्पिनर ने घर से बाहर अपने प्रदर्शन में सुधार किया है।

“अश्विन बेहतर और बेहतर हो रहा है। वह शानदार रहा है। किसी भी क्रिकेटर की सच्ची परीक्षा यह होती है कि वे घर से कैसे दूर जाते हैं। लंबे समय तक जब आप विभिन्न देशों में जाते हैं और देखते हैं कि आप विदेशों में कैसा प्रदर्शन करते हैं और फिर आप अंत में आते हैं। एक रिकॉर्ड – घर और विदेश दोनों में, यह आपको एक खिलाड़ी के रूप में कितनी दूर आ गया है, यह आपको एक विचार देता है। मैं अश्विन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, जिस तरह से वह गेंदबाजी करता है। मुझे लगता है कि वह हमेशा अलग विकसित करने और तलाशने की कोशिश कर रहा है प्रसव, “उन्होंने कहा।

अश्विन, हालांकि, दक्षिण अफ्रीका दौरे में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे। वह टेस्ट और वनडे दोनों में छाप छोड़ने में नाकाम रहे।

बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए भारत के मुद्दे एक बार फिर एक प्रमुख कारक साबित हुए क्योंकि उन्हें दक्षिण अफ्रीका द्वारा एकदिवसीय श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया गया था।

‘कुलदीप, चहल का पतन नहीं हुआ’: वार्न

भारत के दो कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बारे में बात करते हुए, जो देर से फॉर्म से बाहर हो गए हैं, वार्न ने कहा कि उन्होंने “गिराया” नहीं है और वापसी कर सकते हैं।

प्रचारित

“मुझे यकीन नहीं है कि उन्होंने मना कर दिया है। जब आपके पास अश्विन और जडेजा, दो अद्भुत गेंदबाज हैं, तो टीम में आना बहुत मुश्किल है। कुलदीप एक अद्भुत कलाई-स्पिनर हैं, इसलिए चहल भी हैं। लेकिन टीम में शामिल होना मुश्किल है जब आपके पास अश्विन और जडेजा हों। इसलिए मुझे नहीं लगता कि उनमें गिरावट या ऐसा कुछ हुआ है, या फॉर्म में गिरावट आई है। मुझे लगता है कि अन्य दो वास्तव में अच्छा कर रहे हैं,” वार्न ने समझाया।

भारत की अगली जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू मैदान पर छह फरवरी से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज होगी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks