गोवा गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल से बातचीत में : शरद पवार


गोवा गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल से बातचीत में : शरद पवार

गोवा चुनाव 2022: शरद पवार की पार्टी एनसीपी कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गोवा विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने के लिए ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने आज कहा।

पवार ने कहा, “तृणमूल, राकांपा और कांग्रेस चर्चा कर रहे हैं। हमने उन्हें अपनी पसंद की सीटें दी हैं। जल्द ही फैसला किया जाएगा।”

गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा।

पवार ने कहा, “हमने गोवा में एक साथ आने पर चर्चा की और चर्चा अभी भी जारी है। अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। गोवा को बदलाव की जरूरत है और भाजपा सरकार को बदलने की जरूरत है।”

हालांकि, कांग्रेस ने इस बात से इनकार किया है कि वह गोवा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के साथ गठबंधन के लिए बातचीत कर रही है।

“तृणमूल कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन या बातचीत नहीं हो रही है। तृणमूल के प्रयासों के बावजूद, कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि तृणमूल का पूरा दृष्टिकोण और प्रयास – पहले दिन से ही – गोवा में नकारात्मक रहा है और इसका उद्देश्य कांग्रेस पर हमला करना है। भाजपा के बजाय, “कांग्रेस नेता दिनेश आर गुंडू राव ने कल कहा। उन्होंने कहा, “उन्होंने हमारे विधायकों को खरीद लिया है और अब वे उन्हें सीट देने के लिए गठबंधन चाहते हैं।”

गोवा में भाजपा ने कल दो निकास देखे – विधायक प्रवीण ज़ांटे ने गोवा के मंत्री माइकल लोबो के भी भाजपा छोड़ने के कुछ घंटों बाद सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ दी, यह कहते हुए कि यह “आम आदमी के लिए अब पार्टी नहीं है”। श्री ज़ांटे राज्य चुनावों से पहले पार्टी से अलग होने वाले चौथे विधायक हैं। 40 सदस्यीय मजबूत सदन में अब भाजपा के पास 23 विधायक रह गए हैं।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks