AGD Transact Tech के शेयर नहीं मचा पाये धूम, जानिये कैसी रही स्‍टॉक की लिस्टिंग


नई दिल्‍ली. AGD Transact Tech share price : पेमेंट सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी AGS Transact के शेयरों की सोमवार को लिस्टिंग हुई. कंपनी के शेयर 175 रुपए पर लिस्ट हुए, जबकि BSE पर इसकी लिस्टिंग 176 रुपए पर हुई है. AGS Transact का इश्यू 19 जनवरी को खुला और 21 जनवरी को बंद हुआ था. AGS Transact ने पब्लिक इश्यू (IPO) से 680 करोड़ रुपए जुटा रही थी.

यह पूरी तरह ऑफर फॉर सेल है. कंपनी का इश्यू प्राइस 175 रुपए था. AGS Transact का इश्यू 19 जनवरी को खुला और 21 जनवरी को बंद हुआ था. कंपनी का इश्यू 7.79 गुना सब्सक्राइब हुआ था नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 25.61 गुना सब्सक्राइब हुआ है. वहीं क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का रिजर्व हिस्सा 2.68 गुना और रिटेल इनवेस्टर्स पोर्शन 3.08 गुना सब्सक्राइब हुआ है.

ये भी पढ़ें :  Budget 2022: कोरोना ने बढ़ाया इंश्योरेंस का महत्व, जानिए इंश्योरेंस कंपनियों की बजट से क्या हैं उम्मीदें

कंपनी प्रोफाइल

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज पेमेंट से जुड़ी सेवाएं मुहैया कराती है. एटीएम सेवाओं (ATM Service) के रेवेन्यू के हिसाब से यह देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. वहीं पेट्रोल पंपों पर पीओएस टर्मिनल्स लगाने के मामले में भारत की सबसे बड़ी कंपनी है. कंपनी का कारोबार श्रीलंका, कंबोडिया, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे देशों में भी फैला है.

ये भी पढ़ें :  Budget Session 2022: संसद का बजट सत्र आज से, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वेक्षण

बाजार की मजबूत शुरूआत
वहीं बजट से ठीक एक दिन पहले आज भारतीय शेयर बाजार (Share Market) की मजबूत शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 645.68 अंक यानी 1.13 फीसदी की मजबूती के साथ 57,845.91 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी 199.10 अंक यानी 1.16 फीसदी की बढ़त के साथ 17,301.05 के स्तर पर दिख रहा है. आज बैंक शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है.

Tags: IPO, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks