कमजोर तिमाही नतीजों से औंधे मुंह गिरे टाटा कम्‍यूनिकेशंस के शेयर, अब क्या है एक्सपर्ट की राय ?


नई दिल्‍ली. मार्च तिमाही के कमजोर नतीजों का असर टाटा कम्‍यूनिकेशंस (Tata Communications) के शेयरों पर बहुत बुरा हुआ है. सोमवार, 25 अप्रैल को कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिरे. आज इनमें 10 फीसदी की गिरावट आई और टाटा कम्‍यूनिकेशंस का शेयर बीएसई पर 9.27 रुपये गिरकर 1,119.50 रुपये पर बंद हुआ है. यह 11 मार्च 2020 के बाद की सबसे कमजोर क्लोजिंग है.

सोमवार को इंट्राडे में यह शेयर एक बार तो 1112.70 रुपये तक गिर गया था. वित्‍तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही में टाटा कम्‍यूनिकेशंंस के नतीजे काफी खराब रहे हैं. रेवेन्यू में तिमाही आधार पर 1.9 फीसदी की और वार्षिक आधार पर 4.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है लेकिन परिचालन लागत में बढ़ोतरी होने से एबिटडा (EBITDA) 6 फीसदी गिर गया  है.

ये भी पढ़ें : अडानी समूह की यह कंपनी है 1 लाख करोड़ क्लब की नई ऐंट्री, महीने भर में लगाया रिटर्न का शतक

टाटा कम्‍यूनिकेशंंस के शेयर पर अगर हम बात एनालिस्‍ट्स की राय की करें तो ब्रोकरेज फर्म ICICI Securities  ने इस स्टॉक पर अपनी बाय रेटिंग बरकरार रखी है. हालांकि, ब्रोकरेज ने टार्गेट प्राइस को 1,680 रुपये से घटाकर 1600  रुपये कर दिया है. ब्रोकरेज फर्म Emkay Research ने भी टाटा कम्‍यूनिकेशंस में अपनी खरीदारी की सलाह को बरकरार रखा है. ब्रोकरेज ने टार्गेट प्राइस में जरूर बदलाव किया है. पहले कंपनी ने इस स्‍टॉक का टार्गेट प्राइस 1,800 रुपये दिया था जिसे अब 1650 रुपये कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : बाजार के खस्ता हाल के बीच ब्रोकरेज फर्म्स ने दी इन स्टॉक्स को खरीदने की सलाह, क्या आपके पास हैं ये शेयर

मुनाफा भी घटा
मार्च तिमाही में कंपनी के मुनाफे भी गिरावट आई है. तिमाही आधार पर मुनाफा 7.6 फीसदी गिरा है.  कंपनी के मुनाफे पर कमजोर एबिटडा तथा बढ़े टैक्स खर्च जैसे कारणों से दबाव देखने को मिला. कंपनी के लिए अच्‍छी बात यह है कि चौथी तिमाही में कंपनी के डेटा सेगमेंट में रिकवरी जारी रही तिमाही आधार पर डेटा में 2.1 फीसदी की बढोतरी हुई है. डिजिटल प्लेटफॉर्म की मजबूती से कंपनी ने 23-25 फीसदी के EBITDA मार्जिन गाइडेंस को बरकरार रखा है. कंपनी के भविष्‍य की नीतियों की बात करें तो कंपनी का जोर कारोबार में ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए निवेश करने पर है.

Tags: Share market, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks