Stock Market: यह शुगर शेयर घोल रहा है मुनाफे की मिठास, एक साल में दिया 385% रिटर्न


नई दिल्‍ली. श्री रेणुका शुगर्स (Shree Renuka Sugars) के शेयर में गुरुवार, 7 अप्रैल को भी तेजी रही. दो कारोबारी सत्रों में ही इस शेयर में 35 फीसदी की तेजी आ चुकी है. सरकार द्वारा इथेनॉल प्रोग्राम को 2025 में लागू करने की घोषणा से शुगर्स स्‍टॉक्‍स में तेजी है और इससे श्री रेणुका शुगर्स का शेयर भी अछुता नहीं रहा है. श्री रेणुका शुगर्स के शेयर ने गुरुवार को अपना नया 52 हफ्तों का उच्‍च स्‍तर बनाया और यह 49.50 रुपये (Shree Renuka Sugars Share Price) पर पहुंच गया. आज इसमें 20 फीसदी की बढोतरी हुई

श्री रेणुका शुगर्स के शेयर ने एक साल में ही अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इस शेयर ने इस अवधि में 385 फीसदी का बंपर रिटर्न अपने निवेशकों दिया है. दो साल में इस शेयर ने 800 फीसदी मुनाफा निवेशकों की झोली में डाला है. वहीं बाजार एनालिस्‍ट का मानना है कि आगे भी इस शेयर में और तेजी आ सकती है.

ये भी पढ़ें : Uma Exports IPO: पहली बॉल पर छक्का, लिस्ट होते ही लगाया अपर सर्किट

इसलिए बढ़ रहा है शेयर

इथेनॉल ब्‍लेंडिंग और चीनी की एमएसपी 31 रुपये होने से इस शुगर स्‍टॉक (Sugar Stock) में तेजी आई है. जानकारों का कहना है कि भारत में इथेनॉल ब्‍लेंडिंग कार्यक्रम देश की शुगर इंडस्‍ट्री को पूरी तरह बदल देगा. इसके अलावा 2021-22 सीजन में गन्‍ने की रिकॉर्ड पैदावार हुई है. इससे सरप्‍लस चीनी का उत्‍पादन हुआ है. इथेनॉल ब्‍लेंडिंग प्रोग्राम के 2025 में अनिवार्य रूप से लागू होने की घोषणा का काफी फायदा शुगर कंपनियों के शेयरों को हुआ है.

और बढ़ोतरी की संभावना

जी बिज की एक रिपोर्ट के अनुसार स्‍वास्तिक इनवेस्‍टमेंट लिमिटेड के संतोष मीणा का कहना है कि डेली चार्ट पर श्री रेणुका शुगर का स्‍टॉक लगातार ऊपर जा रहा है. ओवरआल स्‍ट्रक्‍चर काफी आकर्षक है क्‍योंकि यह स्‍टॉक अपने 100, 200 एसएमए मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है. इसकी डिमांड जोन भी 35 के करीब है. इन सबको देखते हुए यह आने वाले समय में 50 रुपये के स्‍तर को पार कर सकता है. मीणा के अनुसार अगर हम गिरावट की बात करें तो यह 35 रुपये का लेवल तोड़ सकता है और 31 रुपये इसके लिए क्रिटिकल जोन है.

ये भी पढ़ें : LIC IPO: अब और इंतजार करने के मूड में नहीं सरकार, इसी महीने लॉन्च होगा आईपीओ

श्री रेणुका शुगर्स की गिनती देश की बड़ी शुगर कंपनियों में होती है. कंपनी का जोर अपनी इथेनॉल क्षमता बढ़ाने पर है. सरकार ने 2025 तक 20 फीसदी एथेनॉल ब्लेंडिंग अनिवार्य कर दी है. अभी यह 7.79 फीसदी है. श्री रेणुका शुगर्स लिमिटेड देश की सबसे बड़ी शुगर मैन्युफैक्चरर्स और रिफाइनर्स में से एक है. यह सिंगापुर की विल्मर शुगर्स होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (Wilmar Sugar Holdings Pte Ltd) की सहयोगी कंपनी है.

Tags: Stock market, Stock tips, Sugar mill

image Source

Enable Notifications OK No thanks