IPL 2022: हार्दिक पंड्या की नजर हैट्रिक जीत पर, उनके सामने लिविंगस्टोन और रबाडा की चुनौती


मुंबई. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के एक मुकाबले में शुक्रवार को पंजाब किंग्स से भिड़ेगी. यह मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है, यहां खूब रन बनते हैं. पंजाब ने (Punjab Kings) अपने शुरुआती तीन मैचों में पावरप्ले के दौरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर पारी की दिशा तय करने की कोशिश को दिखाया है. इस मैच में आतिशी बल्लेबाजी करने वाले लियाम लिविंगस्टोन और न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिल सकता है. लिविंगस्टोन के लिए टीम ने आईपीएल की नीलामी में सबसे अधिक रकम खर्च की थी. गुजरात ने अब तक खेले दोनों मैच जीते हैं. वहीं पंजाब को 3 में 2 मैच में जीत मिली है.

अपनी गति और उछाल से दिल्ली कैपिटल्स के मनदीप सिंह को खौफजदा करने वाले फर्ग्युसन इस बार लिविंगस्टोन के खिलाफ यह काम करना चाहेंगे. लिविंगस्टोन ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 32 गेंद में 60 रन की पारी खेली थी. आईपीएल के मौजूदा सत्र के शुरुआती 2 सप्ताह में मोहम्मद शमी और फर्ग्युसन की तेज गेंदबाजी की जोड़ी सबसे कारगर साबित हुई है. पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले पावरप्ले के ओवरों के दौरान टीम को नियंत्रण में रखने की रणनीति तैयार करना चाहेंगे.

गुजरात की बल्लेबाजी में दिखी कमजोरी

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या फिर से पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी कर रहे है और उनकी गेंदों की गति 140 तक पहुंच रही है. राशिद खान जैसे स्पिनर की मौजूदगी से गुजरात का आक्रमण और मजबूत हो रहा है. टीम की कमजोर कड़ी हालांकि बल्लेबाजी है. शुभमन गिल और पंड्या को छोड़कर कोई और रन नहीं बना पा रहा है. पंजाब के लिए अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान अग्रवाल ने अभी तक महत्वपूर्ण योगदान नहीं दिया है. ऐसे में वे गुजरात के खिलाफ लय हासिल करना चाहेंगे.

पंजाब का मध्यक्रम मजबूत

पंजाब की ओर से भानुका राजपक्षे, लिविंगस्टोन और नए खिलाड़ी जितेश शर्मा मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे आखिरी के ओवरों में शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ को खुलकर खेलने का मौका मिल रहा है. पंजाब के बल्लेबाज गुजरात की गेंदबाजी की कमजोर कड़ी राहुल तेवतिया और वरुण आरोन के खिलाफ अधिक रन बनाने की कोशिश करेंगे.

विजय और वेड रहे हैं नाकाम

गुजरात की बल्लेबाजी की बात करें तो शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में विजय शंकर प्रभावित करने में नाकाम रहे है. मैथ्यू वेड को बड़े शॉट खेलने के लिए जाना जाता है, लेकिन वह अभी लय में नहीं हैं. अभिनव मनोहर इस स्तर पर बहुत नए हैं, जबकि तेवतिया और डेविड मिलर लगातार बेहतर प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं. पंजाब के पास कागिसो रबाडा और लेग स्पिनर राहुल चाहर के रूप में दो मैच विजेता गेंदबाज हैं, लेकिन अर्शदीप सिंह, सत्र में पदार्पण करने वाले वैभव अरोड़ा और लिविंगस्टोन ने भी चेन्नई के खिलाफ सराहनीय काम किया था.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, अर्शदीप सिंह, कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, ऋतिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व तायडे, भानुका राजपक्षा, बेनी होवेल.

IPL 2022: एमएस धोनी के इस IPL विज्ञापन पर लगी रोक, जानिए क्या है वजह

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्युसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Liam Livingstone, Mayank agarwal, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks