Bitcoin, Ether सहित सभी बड़े कॉइन प्रॉफिट में, Shiba Inu की कीमत में गिरावट


क्रिप्टोकरंसी मार्केट कई दिनों तक घाटे में रहने के बाद, आखिरकार बुधवार, 2 फरवरी को बढ़ती नज़र आई। बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin price in India) में  0.18 प्रतिशत की मामूली बढ़ोतरी देखी गई, और यह भारतीय एक्सचेंज CoinSwitch Kuber पर  $41,297 (लगभग 30.85 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा था। जहां एक ओर भारत में बिटकॉइन की कीमत में सुधार दिखाई दे रहा है, वहीं, अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज्स पर इसकी कीमत (Price of Bitcoin today) अभी भी अस्थिर है। खबर लिखते समय तक, Binance और CoinMarketCap पर बिटकॉइन क्रमशः 0.29 प्रतिशत और 0.11 प्रतिशत की गिरावट के साथ लगभग $ 38,396 (लगभग 28.7 लाख रुपये) पर ट्रेड हो रही थी।

Ether भी Bitcoin की राह चलता दिखाई दिया और इसकी कीमत में भी थोड़ी बढ़ोतरी हुई। Gadgets 360 के क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, मार्केट कैप के हिसाब से दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी खबर लिखे जाने तक, 1.66 प्रितशत की बढ़ोतरी के साथ  $2,976 (लगभग 2.2 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही थी।

भारत द्वारा “वर्चुअल डिजिटल एसेट” में लेनदेन से होने वाली कमाई पर 30 प्रतिशत टैक्स लगाने की घोषणा के एक दिन बाद भी, मार्केट चार्ट हरे रंग से रंगा दिखाई दिया। इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, इस टैक्स सिस्टम ने अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय बाजार में क्रिप्टो स्पेस को वैध कर दिया है।

Tether, Binance Coin, USD Coin, Cardano, Solana, और Ripple की कीमतें भी आज बढ़ती नज़र आईं।

दिलचस्प बात यह है कि मीम कॉइन डॉजकॉइन की कीमत (Dogecoin price in India today) में भी आखिरकार बढ़ोतरी देखने को मिली है। यह कॉइन लंबे समय से घाटे में ट्रेड हो रहा था। खबर लिखते समय तक, DOGE 0.18 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ $0.15 (लगभग 11.5 रुपये) पर ट्रेड हो रहा था।

हालांकि, शीबा इनु की कीमत (Shiba Inu price in India today) में 0.46 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है, और खबर लिखते समय तक, यह $0.000023 (लगभग 0.001735 रुपये) पर कारोबार कर रहा था।

Terra, Polygon, Chainlink, और Uniswap सहित कुछ अन्य altcoins हैं, जिन्होंने मामूली नुकसान दर्ज किया है।

कुल मिलाकर, इस साल कई हफ्तों के निचले स्तर पर रहने के बाद क्रिप्टोकरंसी मार्केट में थोड़ा सुधार हुआ है।

CoinMarketCap के अनुसार अभी तक, क्रिप्टो बाजार का मार्केट कैप $1.770 ट्रिलियन (लगभग 1,32,48,250 करोड़ रुपये) है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks