“शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था …”: भाजपा ने “अवसरवादी हिंदुत्व” का जवाब दिया


'शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था...': बीजेपी ने 'अवसरवादी हिंदुत्व' की जिब का जवाब दिया

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा, “शिवसेना के पास चुनिंदा याददाश्त है।”

मुंबई:

पूर्व सहयोगी उद्धव ठाकरे की इस टिप्पणी से कि भाजपा ने राजनीतिक सुविधा के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल किया, ने आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख पर पलटवार किया।

भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “शिवसेना के पास चयनात्मक स्मृति है। शिवसेना का जन्म तब भी नहीं हुआ था जब मुंबई नगर निकाय में भाजपा के सदस्य थे। 1984 के चुनाव में, उनकी पार्टी के उम्मीदवार ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था।”

कल शिवसेना के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शिवसेना ने सहयोगी के रूप में भाजपा के साथ बिताए 25 साल “बेकार” थे।

उन्होंने कहा, “शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था क्योंकि वह हिंदुत्व के लिए सत्ता चाहती थी। शिवसेना ने कभी भी सत्ता के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल नहीं किया।”

ठाकरे ने कहा, “शिवसेना ने बीजेपी को छोड़ा है, हिंदुत्व को नहीं। मेरा मानना ​​है कि बीजेपी का अवसरवादी हिंदुत्व केवल सत्ता के लिए है।”

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री की टिप्पणियों से पता चलता है कि वह हाल ही में नगर पंचायत या स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी पार्टी के चौथे स्थान पर रहने से निराश हैं और इसे भाजपा पर उतार रहे हैं।

फडणवीस ने कहा, “राम जन्मभूमि अभियान में आप कहां थे? हमने गोलियां और लाठियां लीं। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है।”

2019 के महाराष्ट्र चुनाव के बाद सत्ता के बंटवारे को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच मतभेद हो गए। शिवसेना ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए वैचारिक रूप से विपरीत राकांपा और कांग्रेस के साथ गठजोड़ किया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks