बीजेपी सांसद के ‘अमानवीय’ कहे जाने के बाद शिवसेना के संजय राउत ने डिलीट किया ट्वीट


बीजेपी सांसद के 'अमानवीय' कहे जाने के बाद शिवसेना के संजय राउत ने डिलीट किया ट्वीट

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी सांसद पूनम महाजन की प्रतिक्रिया के बाद एक ट्वीट को डिलीट कर दिया। (फाइल)

मुंबई:

शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज सुबह भाजपा सांसद पूनम महाजन की तीखी प्रतिक्रिया के बाद एक ट्वीट को हटा दिया, जो कि उनकी पार्टियों के बीच कड़वी लड़ाई के बीच था।

श्री राउत ने टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक पुराने आरके लक्ष्मण कार्टून को साझा किया था, जिसमें भाजपा नेता प्रमोद महाजन – पूर्व केंद्रीय मंत्री, जिनकी 2006 में मृत्यु हो गई थी – को शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे से निर्देश लेते हुए दिखाया गया था।

प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन ने एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसे कई यूजर्स ने सेक्सिस्ट भी कहा।

“दो ‘पुरुष’ (मर्द) हिंदुत्व के लिए एक गठबंधन बनाया और राउत को ‘अमानवीय’ साझा नहीं करना चाहिए (नामर्दो) कार्टून,” सुश्री महाजन ने मराठी में लिखा।

पूनम महाजन प्रमोद महाजन की बेटी हैं, जो पारिवारिक विवाद को लेकर उनके भाई द्वारा गोली मारे जाने से पहले भाजपा के शीर्ष नेताओं में शामिल थीं।

श्री राउत ने बाद में कहा कि पूनम महाजन को आहत महसूस करने की आवश्यकता नहीं है और ठाकरे और महाजन परिवार बहुत करीबी संबंध साझा करते हैं।

भाजपा और शिवसेना, महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर 25 साल तक सहयोगी रहे, शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उस टिप्पणी पर एक-दूसरे पर हमला करते रहे हैं, जिसमें भाजपा ने अवसरवादी राजनीति के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल किया था।

रविवार को एक पार्टी कार्यक्रम में अपने संबोधन में, श्री ठाकरे ने यह भी कहा कि शिवसेना ने “भाजपा के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए” और यह कि उसने भाजपा को छोड़ दिया है, लेकिन हिंदुत्व को नहीं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कल पलटवार करते हुए कहा कि शिवसेना का हिंदुत्व केवल कागजों पर है और भाषणों से आगे नहीं जाता है।

फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “राम जन्मभूमि अभियान में आप कहां थे? हमने गोलियां और लाठियां लीं।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks