चैंपियन को झटका: मुश्किल में चेन्नई सुपरकिंग्स, आईपीएल के शुरुआती मैच से बाहर हो सकते हैं 14 करोड़ के दीपक चाहर


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Wed, 02 Mar 2022 06:45 PM IST

सार

आईपीएल के मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 2022 सीजन से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं। दीपक वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पिछले महीने चोटिल हो गए थे।

दीपक चाहर और महेंद्र सिंह धोनी

दीपक चाहर और महेंद्र सिंह धोनी
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल के मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 2022 सीजन से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं। दीपक वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पिछले महीने चोटिल हो गए थे। आईपीएल नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में खरीदा था

दीपक को ठीक होने में कई सप्ताह लगने की संभावना है। माना जा रहा है कि चाहर छह-सात मैचों से बाहर हो सकते हैं।  यह समझा जाता है कि चेन्नई सुपर किंग्स को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है। चाहर वहां रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। एक गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में चाहर टीम के मुख्य खिलाड़ियों में एक हैं। चाहर ने पिछले तीन वनडे मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है।

पुणे ने पहली बार चाहर को खरीदा था

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 69 रन बनाए थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 54 रन और वेस्टइंडीज के खिलाफ 38 रन बनाए थे। चाहर आईपीएल में चेन्नई से पहले पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेले थे। उन्हें पुणे ने 10 लाख में खरीदा था। इसके बाद 2018 में चेन्नई ने उन्हें 80 लाख में खरीदा था। उन्होंने चेन्नई के लिए 58 मैच में 58 विकेट लिए हैं। इनमें से 42 विकेट पावरप्ले में लिए हैं।

नीलामी में दीपक चाहर के लिए हुई थी जमकर लड़ाई

नीलामी में दीपक के लिए दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुरुआती लड़ाई देखने को मिली थी। सनराइजर्स ने 10.50 करोड़ की अधिकतम बोली लगाने के बाद खुद को अलग कर लिया था। दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी।  ऐसा लग रहा था कि वे दीपक को खरीदने में सफल हो जाएंगे। तभी चेन्नई सुपरकिंग्स की एंट्री हुई थी। 

दिल्ली ने 12.75 करोड़ की बोली लगाने के बाद फिर खुद को अलग कर लिया था। चेन्नई को 13 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदने ही वाली थी कि राजस्थान ने 13.25 करोड़ रुपये की बोली लगा दी। इसके बावजूद चेन्नई ने खुद को अलग नहीं किया। राजस्थान ने 13.75 करोड़ की बोली लगाई और चेन्नई ने 14 करोड़ की बोली लगाकर दीपक को फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks