ICICI बैंक के क्रेड‍िट कार्ड यूजर्स को झटका, 10 फरवरी से बढ़ने जा रहे हैं लेट पेमेंट समेत कई तरह के चार्जेज


नई दिल्ली. अगर आप आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहक हैं, तो आपके लिए आपकी जेब से जुड़ी जरूरी खबर है. दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक ने क्रेडिट कार्ड संबंधित अपने सर्विस चार्जेज में बढ़ोतरी का फैसला किया है. बैंक ने बताया कि 10 फरवरी 2022 से क्रेडिट कार्ड लेट पेमेंट फीस (Credit Card Late Payment Fees), कैश एडवांस ट्रांजैक्शन फीस, चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस में बढ़ोतरी का फैसला किया गया है.

बैंक की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, ICICI Bank Emerald Credit Card के अलावा दूसरे क्रेडिट कार्ड के लेट पेमेंट चार्ज में बदवाल किया है. अगर आपका कुल बकाया रकम 100 रुपये से कम है, तो बैंक आपसे कोई चार्ज नहीं लेगा. बकाया राशि जितनी अधिक होगी, चार्ज भी उतना ही ज्यादा होगा. 50,000 रुपये या उससे अधिक की बकाया राशि के लिए बैंक अधिकतम 1200 रुपये चार्ज करेगा. बैंक की नई दरें 10 फरवरी 2022 से प्रभावी होंगी.

ये भी पढ़ें- HDFC Bank Millennia Credit Card: अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विगी समेत 10 मर्चेंट पर पाएं 5% कैशबैक, जानें कार्ड के फीचर्स

इसके अलावा 10 फरवरी 2022 से आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से कैश एडवांस के मामले में ट्रांजैक्शन फीस एडवांस्ड अमाउंट पर 2.50 फीसदी रहेगी, जो कम से कम 500 रुपये होगी. चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस, टोटल ड्यू अमाउंट का 2 फीसदी रहेगी जो कम से कम 500 रुपये होगी.

ये भी पढ़ें- Axis Bank Freecharge Credit Card: मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर पाएं 5% निश्चित कैशबैक, जानें कार्ड के फीचर्स

इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक का  कहना है कि चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस के मामले में ग्राहक के सेविंग अकाउंट से 50 रुपये और जीएसटी अलग से भी काटा जाएगा. अगर आपको रिवाइज्ड फीस स्ट्रक्चर के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो इस लिंक https://www.icicibank.com/managed-assets/docs/personal/F-nd-C-TnC-Dec-21-Revised-Charges.pdf पर जाकर देख सकते हैं.

Tags: Cashback Offers, Credit card, ICICI bank

image Source

Enable Notifications OK No thanks