सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को मारने की भी रची थी साजिश!


पंजाब  के मनसा जिले में रविवार को पंजाबी गायक और रैपर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनकी हत्या की खबर ने उनके चाहने वालों, उनके फैंस और पूरी म्यूजिक इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया. कई रिपोर्ट्स के अनुसार, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के गैंग और कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है, इसी के साथ अब यह भी खबर आ रही है कि लॉरेंस बिश्नोई ने पिछले दिनों बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) को भी मारने की धमकी दी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2018 में सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर थे, जिसके गुंडों ने कथित तौर पर एक्टर को मारने की धमकी दी थी. इसकी वजह है सलमान खान का काला हिरण शिकार मामला (Blackbuck Hunting Case), क्योंकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समाज से है, जो काले हिरण को एक पवित्र जानवर मानते हैं. इसलिए जब सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में आरोपी बनाया गया तो लॉरेंस काफी नाराज था. इन धमकियों के बाद सलमान खान की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी.

दिल्ली की तिहाड़ जेल से ही करता है अपने गुर्गों को कंट्रोल
लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ हत्या से लेकर जबरन वसूली तक के कई मामले दर्ज हैं. उसे 2017 में गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक हाई सुरक्षा सेल में है. हालांकि, माना जाता है कि वह जेल से ही अपने गैंग को कथित तौर पर कंट्रोल करता है. व्हाट्सएप के जरिए ये ग्रुप सुपारी लेना और मौत को अंजाम देने का काम चलता है, फिर फेसबुक पर अपने गुनाह को कबूलता है. इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है.

सिद्धू के आखिरी गाने ने दी कई अटकलों को हवा
सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या तब हुई, जब सिंगर को गैंगस्टरों से जान से मारने की धमकी मिली, जिन पर बिश्नोई के सहयोगी होने का संदेह है. गायक-रैपर सिद्धू मूसेवाला ने अपने ट्रैक ‘सो हाई’ (2017) से लोकप्रियता हासिल की थी. उन्हें उनकी डिस्कोग्राफी के लिए जाना जाता था, जिसमें ‘जट्ट दा मुकाबाला’, ‘ब्राउन बॉयज’ और ‘लीजेंड’ शामिल थे. उनके अंतिम गीत ‘द लास्ट राइड’ ने कई अटकलों को हवा दी, क्योंकि फैंस ने गीत के बोल और उनकी मौत की परिस्थितियों के बीच कई समानताएं देखीं.

Tags: Lawrence Bishnoi, Salman khan, Sidhu Moose Wala

image Source

Enable Notifications OK No thanks