Singer KK Death: केके के पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट का होगा हिस्टोपैथोलॉजिकल टेस्ट?


बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ (Bollywood Singer KK) यानी केके की अचानक हुई मौत से हर कोई हैरान और दुखी हैं. सिंगर की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठे रहे हैं. जहां एक तरफ केके की प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ हद तक सवालों के जवाब भी मिल गए हैं, वहीं कुछ सवालों के जवाब तलाशने में पुलिस अभी भी लगी हुई है. अब इस मामले में एक नई अपडेट सामने आई है. जिसमें पुलिस सूत्रों कहा हवाला देकर बताया गया है कि गायक केके के पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट को हिस्टोपैथोलॉजिकल टेस्ट Histopathological Test ) के लिए भेजा जा रहा है.

केके के पोस्टमार्टम (KK post mortem) रिपोर्ट के अनुसार, उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है. इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मायोकार्डियल इंफार्क्शन का जिक्र किया गया है. इसका मतलब ये है कि केके को लंबे समय से दिल से संबंधित समस्या थी जो इवेंट के दौरान बढ़ गई थी.

होगा अब हिस्टोपैथोलॉजिकल टेस्ट 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार, पुलिस सूत्रों ने बताया कि गायक केके के पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट को हिस्टोपैथोलॉजिकल टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है. सिंगर के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि शव परीक्षण से पता चला कि उनके दिल के चारों ओर एक वसायुक्त काफी मोटी परत थी जो सफेद हो गई थी और जब उनका दिल खोला गया तो वाल्व सख्त थे.

डॉक्टरों ने कहा है कि दिल में मोटी सख्त वाल्व समय के साथ विकसित होती है. इसलिए, पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट को हिस्टोपैथोलॉजिकल टेस्ट के लिए भेजा जा रहा, जिससे ब्लॉकेज होने के कारणों का पता चल सके. हिस्टोपैथोलॉजी टिशूज (tissues) का अध्ययन है जो ब्लॉकेज होने के कारणों के बारे में बता सकता है.

गैस्ट्रिक और लीवर की थी समस्या 

पुलिस ने कहा कि  सिंगर के शरीर में गैस्ट्रिक और लीवर की समस्या से निजात देने वाली 10 अलग-अलग एंटासिड’ ऐसी दवाएं मिली. इसके अलावा उसके शरीर में कई एंटासिड ,सिरप और विटामिन सी के साथ पाए गए जो अपच और सीने की जलन को दूर करने के लिए ली जाती हैं. उनके शरीर में जो दवाएं मिलीं उनमें कुछ आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाएं शामिल थीं. उनकी पोस्टमॉर्टम में यह पता चला है कि केके अक्सर एंटासिड की गोलियां लेते थे.

सेलिब्रिटी मैनेजर से हो रही पूछताछ

पुलिस सूत्र ने कहा, ”31 मई की सुबह उन्होंने अपने मैनेजर से कहा कि उनमें एनर्जी की कमी है. वहीं उन्होंने अपनी मौत से कुछ घंटे पहले, उन्होंने अपनी वाइफ से कहा था कि उसके कंधे और हाथ दर्द कर रहे हैं. ”

इस बीच, गुरुवार को न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने कोलकाता स्थित ब्लैकआइड इवेंट हाउस के एक सेलिब्रिटी मैनेजर से पूछताछ की, जिसने केके को कार्यक्रम में गाने की व्यवस्था की थी.

Tags: Bollywood, Bollywood news, Singer

image Source

Enable Notifications OK No thanks