70 हजार रुपये महंगी हुई Skoda की ये पॉपुलर SUV, देखें नई प्राइस लिस्ट


नई दिल्ली. स्कोडा (Skoda) ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV Kushaq की कीमत बढ़ा दी है. कार निर्माता ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नई प्राइस लिस्ट को अपडेट किया है. इसके कुछ वेरिएंट के लिए 70,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है. Skoda ने Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देने के लिए पिछले साल जून में Kushaq SUV लॉन्च की थी. कीमत में बढ़ोतरी कार निर्माता द्वारा 9 मई को टॉप-ऑफ-द-रेंज कुशाक मोंटे कार्लो संस्करण लॉन्च करने से पहले हुई है.

स्कोडा की ओर से जारी नई प्राइस लिस्ट के अनुसार, कुशाक का बेस मॉडल 30,000 रुपये महंगा हो जाएगा, जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ आता है. लॉन्च होने पर इसकी कीमत ₹10.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) थी. पहले के मुकाबले कीमत इसकी कीमत ₹10.99 लाख रुपये हो गई है. कुशाक के मैनुअल वेरिएंट की कीमत अब 70,000 रुपये बढ़ गई है.

Mercedes ने लॉन्च से पहले उठाया नई कार से पर्दा, 5.7 सेकेंड में मिलेगी 100 kmph की स्पीड

इस मॉडल पर बढ़े 60 हजार रुपये
कुशाक के ऑटोमैटिक वेरिएंट में कीमत में बढ़ोतरी 1.0-लीटर एम्बिशन वेरिएंट से शुरू होती है. अब इसकी कीमत ₹14.59 लाख (एक्स-शोरूम), ₹25,000 की वृद्धि होगी. डीसीटी गियरबॉक्स और छह एयरबैग के साथ टॉप-ऑफ-द-रेंज 1.5-लीटर स्टाइल वेरिएंट की कीमत ₹18.79 लाख (एक्स-शोरूम) होगी. इस ₹60,000 बढ़ाए गए हैं.

इन वेरिएंट की नहीं बढ़ी कीमत
Kushaq SUV के कुछ वेरिएंट जैसे एम्बिशन क्लासिक मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत नहीं बढ़ाई गई है. नया स्कोडा कुशाक एम्बिशन क्लासिक ट्रिम पिछले महीने ₹12.69 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था और बेस एक्टिव और एम्बिशन वेरिएंट के बीच स्थित था. एम्बिशन क्लासिक के ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत ₹14.09 लाख (एक्स-शोरूम) है.

अगले हफ्ते लॉन्च होगा कुशाक एसयूवी का मोंटे कार्लो एडिशन
स्कोडा अगले हफ्ते कुशाक एसयूवी का मोंटे कार्लो एडिशन लॉन्च करेगी. नया वेरिएंट मौजूदा वेरिएंट में सबसे ऊपर होगा. यह उम्मीद की जाती है कि यह कई कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आएगा, जैसे कि अधिक स्पोर्टिंग बाहरी डिज़ाइन और इंटीरियर कलर थीम. स्लाविया की बदौलत कुशाक ने हाल के दिनों में भारत में स्कोडा की बिक्री को बढ़ाने में सफलता हासिल की है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks