सोनी को उम्मीद है कि Microsoft “सुनिश्चित करना जारी रखेगा” एक्टिविज़न गेम्स मल्टीप्लेटफ़ॉर्म बने रहें


सोनी ने माइक्रोसॉफ्ट के एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को खरीदने के ब्लॉकबस्टर प्रस्ताव पर एक टिप्पणी के साथ प्रतिक्रिया दी है कि भविष्य के खेलों के लिए इसका क्या मतलब हो सकता है जैसे कि कॉल ऑफ़ ड्यूटी प्लेस्टेशन कंसोल पर। “हम उम्मीद करते हैं कि Microsoft संविदात्मक समझौतों का पालन करेगा और यह सुनिश्चित करना जारी रखेगा कि एक्टिविज़न गेम मल्टीप्लेटफ़ॉर्म हैं,” एक प्रवक्ता ने कहा। कहता है वॉल स्ट्रीट जर्नल.

उस कथन का शब्द निश्चित से कम है। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि सोनी Microsoft से PlayStation गेम के संबंध में किसी भी मौजूदा संविदात्मक समझौते का सम्मान करने की अपेक्षा करेगा, जैसा कि PS5 कंसोल अनन्य होने पर किया था। डेथलूप Microsoft द्वारा प्रकाशक बेथेस्डा सॉफ्टवर्क्स के अधिग्रहण के बाद जारी किया गया था। एक बार मौजूदा अनुबंध समाप्त हो जाने के बाद, यह Microsoft के लिए अपने द्वारा प्राप्त की जा रही कई फ़्रैंचाइजी के लिए Xbox विशिष्टता को आगे बढ़ाने के लिए द्वार खोलता है।

बड़ा सवाल चारों ओर है कॉल ऑफ़ ड्यूटी. फ़्रैंचाइज़ी Xbox और PlayStation दोनों में बेहद लोकप्रिय है, लेकिन सोनी के पास एक कॉल ऑफ़ ड्यूटी एक्टिविज़न के साथ पांच साल से अधिक समय से मार्केटिंग डील की गई है। “PlayStation का नया घर है कॉल ऑफ़ ड्यूटीसोनी के E3 2015 प्रेस ब्रीफिंग के दौरान PlayStation के पूर्व सीईओ एंड्रयू हाउस ने घोषणा की। सोनी ने खुलासा किया नवंबर में कॉल ऑफ़ ड्यूटी: ब्लैक ऑप्स शीत युद्ध पूरे 2021 के लिए दूसरा सबसे अधिक खेला जाने वाला PS5 गेम था, केवल पीछे Fortnite. कॉल ऑफ़ ड्यूटी एनपीडी के अनुसार, बाजार पर इसके प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए, पूरे 2021 के लिए यूएस गेम की बिक्री के लिए दोनों शीर्ष स्थान हासिल किए।

एक बार Microsoft की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान सौदा बंद होने के बाद, सोनी शक्तिहीन हो जाएगी कॉल ऑफ़ ड्यूटीPlayStation पर दीर्घकालिक भविष्य। माइक्रोसॉफ्ट के बेथेस्डा अधिग्रहण के कारण Starfield एक्सबॉक्स और पीसी एक्सक्लूसिव बनना और माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग के सीईओ फिल स्पेंसर इशारा कर रहे हैं कि बड़ी स्क्रॉल VI एक्सबॉक्स एक्सक्लूसिव भी होगा।

इस सप्ताह की शुरुआत में स्पेंसर ने कहा, “विभिन्न प्लेटफार्मों पर एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड गेम्स का आनंद लिया जाता है और हम आगे बढ़ने वाले उन समुदायों का समर्थन जारी रखने की योजना बना रहे हैं।” ऐसे भविष्य की कल्पना करना आसान है जहां Microsoft बनाए रखता है कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वारज़ोन कई प्लेटफार्मों पर, लेकिन कोई भी भविष्य कॉल ऑफ़ ड्यूटी गेम्स Xbox एक्सक्लूसिव जाते हैं। आखिरकार, Microsoft PlayStation गेम्स को हमेशा के लिए प्रकाशित करने के लिए $68.7 बिलियन खर्च नहीं कर रहा है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks