भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना


दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर जुर्माना (एपी इमेज)

मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने समय भत्ते को ध्यान में रखने के बाद टेम्बा बावुमा के पक्ष को लक्ष्य से एक ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

  • पीटीआई
  • आखरी अपडेट:22 जनवरी 2022, 17:27 IST
  • पर हमें का पालन करें:

आईसीसी ने शनिवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने समय भत्ते को ध्यान में रखने के बाद टेम्बा बावुमा के पक्ष को लक्ष्य से एक ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

“खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है। , “आईसीसी ने एक बयान में कहा।

बावुमा ने अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक, तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अल्लाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद आरोप लगाया।

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में भारत को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद छह विकेट पर 287 रन बनाए। दर्शकों के लिए ऋषभ पंत ने 71 गेंदों में 85 रन बनाए जबकि कप्तान केएल राहुल ने 79 गेंदों में 55 रन बनाए।

स्पिनर तबरेज शम्सी दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की पसंद थे, जिन्होंने नौ ओवर में 57 रन देकर दो विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका ने 48.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया। जेनमैन मालन 108 में से 91 रन बनाकर घरेलू टीम के शीर्ष स्कोरर थे, जबकि उनके वरिष्ठ सलामी जोड़ीदार क्विंटन डी कॉक ने 66 गेंदों में 78 रन बनाए।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks