SpaceX पेमेंट ऑप्शन में Dogecoin को करेगी शामिल, मस्क के ट्वीट से 15% उछला टोकन


SpaceX के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा है कि उनकी स्पेस कंपनी जल्द ही डॉजकॉइन (Dogecoin) में पेमेंट सर्विस को लागू करने वाली है। इस खबर के बाहर आते ही मीम क्रिप्टोकरेंसी डॉजकॉइन की कीमत में बड़ा उछाल देखा गया। पिछले कुछ दिनों से DOGE की कीमत में लगातार गिरावट देखी जा रही थी लेकिन मस्क का एक ट्वीट डॉग थीम आधारित इस क्रिप्टोकरेंसी के लिए बूस्टर डोज साबित हुआ है। 

Tesla कंपनी के मालिक एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया जिसके बाद से डॉजकॉइन की कीमत एकदम से उछाल खा गई और इसमें 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी एक साथ हो गई। मस्क ने अपने ट्वीट में कहा, “Tesla के Merch (मर्चेंडाइज) DOGE में खरीदे जा सकते हैं, जल्द ही SpaceX के Merch भी खरीदे जा सकेंगे।” मस्क ने कहा कि कंपनी जल्द ही डॉजकॉइन की पेमेंट के ऑप्शन में स्वीकार करने की शुरुआत कर देगी। मस्क के इस ट्वीट के बाद डॉजकॉइन की कीमत में बड़ा इजाफा देखने को मिला। 

Dogecoin की कीमत पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट में चल रही थी। डॉजकॉइन की प्राइस हिस्ट्री पर नजर डालें तो मीम कॉइन में आखिरी बार बड़ी बढ़त 13 मई को देखी गई थी, जब इसकी कीमत में 6% का इजाफा हुआ था। उसके बाद से इसमें लगातार गिरावट चली आ रही है। हालांकि, इस बीच कई बार इसमें मामूली बढ़त भी देखी गई। लेकिन मस्क के ट्वीट ने डॉजकॉइन के लिए बूस्टर डोज का काम किया है। इसके वर्तमान प्राइस स्टेटस की बात करें तो आज भी डॉजकॉइन की कीमत में 6.7% की बढ़ोत्तरी हुई है। खबर लिखने के समय तक भारत में डॉजकॉइन की कीमत 6.80 रुपये पर बनी हुई थी। 

Elon Musk ने अपने ट्वीट में हालांकि ये नहीं बताया कि डॉज को पेमेंट ऑप्शन के रूप में कब से शुरू किया जाएगा। इस पर उनके फैन्स ने एक और सवाल भी किया। मस्क से पूछा गया कि क्या Starlink की इंटरनेट सर्विस के लिए भी डॉजकॉइन को पेमेंट ऑप्शन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा? तो, मस्क ने इस पर जवाब दिया- “शायद एक दिन!” यानि कि आने वाले समय में स्टारलिंक इंटरनेट सर्विस के लिए भी डॉजकॉइन पेमेंट शुरू हो सकती हैं। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Enable Notifications OK No thanks