SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ और कॉनवे सीएसके की सबसे हिट जोड़ी, उमरान की जमकर हुई कुटाई


पुणे. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आखिरकार फॉर्म हासिल कर ही लिया. आईपीएल 2022 (IPl 2022) के 46वें मुकाबले में सीएसके के इस ओपनर बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 99 रन की आक्रामक पारी खेली. हालांकि वे टी20 करियर का दूसर शतक लगाने से चूक गए. इस मैच से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 8 में से सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है. एमएस धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर से टीम के कप्तान बन गए हैं. उनके आते ही टीम के बल्लेबाजों ने जोरदार प्रदर्शन किया. टीम ने पहले बल्लेबाजी हुए 2 विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए चेन्नई को बचे सभी 6 मैच जीतने हैं. मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही रेस से बाहर हो चुकी है. हालांकि हैदराबाद ने भी अच्छी शुरुआत की है. टीम ने समाचार लिखे जाने तक 6 ओवर में 2 विकेट पर 58 रन बना लिए थे.

ऋतुजराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 182 रन जोड़े. यह आईपीएल के इतिहास में सीएसके की ओर से किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले 2020 में शेन वाटसन और फाफ डुप्लेसी ने पहले ही विकेट के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 181 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की थी. टीम की ओर सिर्फ 2 ही जोड़ी अब तक किसी भी विकेट के लिए 180 या उससे अधिक रन जोड़ सकी हैं.

99 रन पर हुए आउट

हालांकि ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल का अपना दूसरा शतक नहीं लगा सके. वे 57 गेंद पर 99 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए. 6 चौके और 6 छक्के लगाए. यानी 60 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए. यह उनका मौजूदा सीजन का दूसरा अर्धशतक है. वहीं न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉनवे 55 गेंद पर 85 रन बनाकर नाबाद लौटे. 8 चौके और 4 छक्के लगाए. यह उनका मौजूदा सीजन का पहला अर्धशतक है.

SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ 99 पर आउट, बड़ा रिकॉर्ड बनाया, सचिन के बराबर पहुंचे

DC vs LSG: मिचेल मार्श बने दिल्ली की हार के गुनहगार, नहीं थे आउट, फिर भी लौटे पवेलियन

उमरान ने लुटाए 48 रन

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में कमान की गेंदबाजी की है. वे 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. पिछले मुकाबले में उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट लिए थे. उन्होंने 4 बल्लेबाजों को बोल्ड किया था. लेकिन चेन्नई के खिलाफ वे बुरी तरह फ्लाॅप रहे. उनके 4 ओवर में 48 रन बने. 6 चौके और 2 छक्के उनकी गेंदों पर पड़े. हालांकि हैदराबाद का प्रदर्शन अब तक सीजन में अच्छा रहा है.

Tags: Chennai super kings, Devon Conway, IPL, IPL 2022, Ruturaj gaikwad, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks