SSC Delhi Police Recruitment 2022: एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर आज से शुरू होंगे आवेदन, जानें डिटेल


स्टाफ सेलेक्शन कमिशन द्वारा आज दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन की प्रक्रिया भी आज से ही शुरू हो जाएगी। ये पद (मिनिस्ट्रिरियल) के हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 जून 2022 है। इन पदों के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले की उम्र 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती (मिनिस्ट्रिरियल) के लिए परीक्षा का आयोजन सितंबर 2022 में किया जाएगा। फिलहाल वैकेंसी की संख्या को लेकर जानकारी नहीं है, इसकी जानकारी नोटिफिकेशन में ही मिलेगी। जो उम्मीदवार चयनित होंगे उन्हें 25000 से 81000 तक सैलरी मिलेगी।

योग्यता
उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

उम्र सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी आदि कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र में छूट दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तारीख
एप्लीकेशन सबमिशन की तारीख- 17 मई 2022
एप्लीकेशन सबमिशन की आखिरी तारीख- 16 जून 2022

एप्लीकेशन फीस
जनरल और ओबीसी कैंडिडेट को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में देना होगा। एससी और एसटी कैंडिडेट को एप्लीकेशन के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

सेलेक्शन प्रोसेस
कैंडिडेट का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, कंप्यूटर टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें।

SSC Recruitment 2022: ये है आवेदन करने का तरीका

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए Apply के टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: इसके बाद Head Constable भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4: अब मांगी गई जानकारी भर कर रजिस्ट्रेशन करें।
स्टेप 5: इसके बाद लॉग इन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
स्टेप 6: अब एप्लीकेशन फीस जमा करें।
स्टेप 7: सभी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks