​कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली जूनियर ट्रांसलेटर सहित कई पदों पर भर्ती, 4 अगस्त तक करें आवेदन


​​SSC Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर ट्रांसलेटर सहित कई पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है. जिसके लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों के पास बेहद कम समय बचा है, उम्मीदवार भर्ती के लिए चार अगस्त तक ही आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती की जाएगी.

इस दिन होगी परीक्षा
उम्मीदवार का इन पदों पर चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के माध्यम से किया जाएगा. एसएससी (SSC) द्वारा सीबीटी का आयोजन अक्टूबर माह में किया जाएगा. इस भर्ती अभियान के द्वारा उम्मीदवारों को रेलवे बोर्ड, आर्म फोर्सेज हेडक्वार्टर और केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में नौकरी का अवसर मिलेगा.​​

आयु सीमा
नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 30 साल के मध्य होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

सैलरी
इस भर्ती के तहत जूनियर ट्रांसलेटर के पदों पर चयनित आवेदकों को पे-स्केल 6 के तहत 35,400 से लेकर 1,12,400 रुपये का वेतन दिया जाएगा. वहीं, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों के लिए भी अभ्यर्थियों को पे-स्केल 6 के तहत 35,400 से लेकर 1,12,400 रुपये वेतन प्रदान किया जाएगा. सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर चयनित आवेदकों को पे-स्केल 7 के तहत 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये वेतन प्राप्त होगा.

आवेदन कैसे करें
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 4 अगस्त से पहले आवेदन करना होगा.

​Passport Office Jobs: पासपोर्ट ऑफिस में PO और DPO के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन से पहले करें आवेदन

​​Bank Bharti 2022: इस बैंक में निकली ऑफिसर के 19 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks