झुनझुनवाला के पोर्टफोलिया का STAR एक महीने में दौड़ा 57 फीसदी, ब्रोकरेज ने दी Buy रेटिंग


हाइलाइट्स

स्टार हेल्थ और एलाइड इंश्योरेंस के शेयरों में एक महीने में 57% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है.
राकेश झुनझुनवाला के पास जून 2022 तिमाही तक इसमें 14.39% हिस्सेदारी थी.
मोतीलाल ओसवाल ने इस शेयर को बाय रेटिंग देते हुए 850 रुपये का टार्गेट दिया है.

नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल कुछ शेयरों में पिछले 2 सप्ताहों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. इसमें से एक कंपनी है स्टार हेल्थ और एलाइड इंश्योरेंस. इस कंपनी के शेयरों में एक महीने में 57% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है. अब ब्रोकरेज फर्म को इसमें और उछाल आने की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं और इस कंपनी के शेयर को BUY रेटिंग दी गई है.

स्टार हेल्थ के BSE पर शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, भारतीय दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास जून 2022 तिमाही तक क्रमशः 14.39% और 3.10% हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें – सोने के भाव में गिरावट, 10 ग्राम का रेट 51,300 रुपए के नीचे आया

क्यों दी गई है Buy रेटिंग?
मोतीलाल ओसवाल ने कहा, “हम स्टार हेल्थ के लिए ओवरऑल संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं. रिटेल हेल्थ में मजबूत वृद्धि द्वारा समर्थित दूर-दराज के क्षेत्रों में इसकी पैठ, हेल्दी अर्निंग ग्रोथ, क्लेम रेश्यो में नॉर्मलाइजेशन के कारण, सीमित चक्रीयता जोखिम (Cyclicality Risk), और हेल्दी RoE प्रोफ़ाइल (मध्यम अवधि में 15-17%) इसे एक मजूबत कंपनी बनाते हैं. इस वित्त वर्ष के पहली तिमाही में, हालांकि COVID से संबंधित मेडिकल इन्फ्लेशन के क्लेम हमारी अपेक्षा से अधिक थे, लेकिन इसका रिटेल हेल्थ बिजनेस इंडस्ट्री में मजबूती के साथ बढ़ रहा है.”

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रोकरेज हाउस ने इस शेयर को बाय रेटिंग देते हुए 850 रुपये का टार्गेट दिया है. राकेश झुनझुनवाला द्वारा समर्थित इस कंपनी का शेयर 2022 में अब तक लगभग 4 फीसदी नीचे है. यह गिरावट काफी कम है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में इस शेयर ने जबरदस्त रिकवरी की है.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार, सोना-चांदी समेत बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें

ICICI सिक्योरिटीज़ ने दिया 860 का टार्गेट
दूसरी रिसर्च और ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज़ ने भी कहा है कि, उम्मीद है कि लंबे समय के लिए रिटेल हेल्थ सेक्टर में यह कंपनी अपनी लीडरशिप बनाए रखेगी. सामान्य क्लेम रेश्यो और प्रीमियम में 20-25% की वृद्धि, तथा RoE का आंकड़ा इसके फेवर में है. फर्म ने कहा, हम 860 रुपये के टार्गेट के साथ स्टॉक पर BUY रेटिंग बरकरार रखना चाहेंगे.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Investment tips, Rakesh Jhunjhunwala, Share market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks