Stock Market: सरपट दौड़ रहे हैं स्‍मॉल कैप शेयर, 6 महीने में दिया है जबरदस्त रिटर्न


हाइलाइट्स

वर्ष 2022 में अभी तक भारतीय शेयर बाजार में अस्थिरता ही कायम रही है.
बाजार में मंदी के बावजूद कुछ स्‍टॉक्‍स ने बढिया रिटर्न दिया है.
मुनाफा देने वाले शेयरों में स्‍मॉल कैप स्‍टॉक्‍स भी शामिल हैं.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार के लिए वर्ष 2022 शुभ नहीं रहा है. इस साल अब तक निफ्टी 7 फीसदी गिर चुका है. निफ्टी स्‍मॉल कैप इंडेक्‍स में तो 22 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. निफ्टी मिड कैप के हाल भी कुछ अच्‍छे नहीं है और यह अब तक 8 फीसदी कमजोर हो चुका है. यूक्रेन संकट, बढ़ती महंगाई, वैश्विक सप्लाई चेन में आ रही दिक्कतों से निवेशक परेशान हैं और बिकवाली कर रहे हैं.

हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि सभी स्मॉलकैप शेयर निवेशकों को नेगेटिव रिटर्न ही दे रहे हैं. शेयर बाजार में इस अस्थिरता के माहौल में कुछ ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं, जो लगातार बढ़िया रिटर्न निवेशकों को दे रहे हैं. इन शेयरों ने पिछले 6 महीने में 113 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. इनमें से ज्‍यादातर म्‍यूचुअल फंड्स के पोर्टफोलियो में भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-  मल्‍टीबैगर बनने की राह पर 5 फॉर्मा स्‍टॉक, 2022 में दे रहे हैं शानदार रिटर्न, आगे भी तेजी की उम्‍मीद

मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्‍स (Mangalore Refinery and Petrochemicals) 
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह रिफाइनरी स्‍टॉक लंबे समय से निवेशकों को जबरदस्‍त रिटर्न दे रहा है. इस शेयर में पिछले छह महीनों में 110 फीसदी का उछाल आ चुका है. यह स्टॉक 8 म्यूचुअल फंड स्कीमों के पोर्टफोलियो में शामिल है.

शारदा क्रॉपकैम (Sharda Cropchem) 
इस शेयर ने 6 महीने में 79 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दिया है. पिछले एक महीने में इस शेयर में 15 फीसदी का उछाल आया है. यह स्टॉक 7 म्यूचुअल फंड स्कीमों के पोर्टफोलियो में शामिल है.

जेके इन्‍फ्राप्रोजेक्‍ट्स (JK Infraprojects) 
एचडीएफसी बैलेंस्‍ड एडवांटेज, एचडीएफसी इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर और  यूटीआई इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर फंड के पोर्टफोलियो में शामिल इस इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 76 फीसदी मुनाफा दिया है. पिछले एक महीने में यह शेयर करीब 25 फीसदी उछल चुका है.

भारत डायनॉमिक्‍स
इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 74 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस शेयर में 3.13 फीसदी का उछाल आया है. यह स्टॉक 20 म्यूचुअल फंड स्कीमों में शामिल है.

Wendt 
इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 66 फीसदी का रिटर्न दिया है. यह शेयर एसबीआई कोंट्रा और एसबीआई इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर सहित तीन म्‍यूचुअल फंडों के पोर्टफोलियो में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  बंपर रिटर्न दे रहे इस स्‍टॉक में अब दिग्‍गज निवेशक ने बढ़ाई हिस्‍सेदारी, एक साल में 242% दिया है रिटर्न

Tine agro 
इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में 113 फीसदी का रिटर्न दिया है. यह एक ही म्यूचुअल फंड स्कीम में शामिल है जिसका नाम बड़ौदा बीएनपी परिबास मल्‍टी कैप फंड.

Tags: Business news, Share market, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks