Stock Market: शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी, Sensex 1700 अंक उछलकर हुआ बंद, निफ्टी 17300 के पार


नई दिल्ली. सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को शेयर बाजार जोरदार तेजी के साथ हरे निशान पर बंद हुआ. स्टॉक मार्केट के दोनों इंडेक्स ने बीते दिन की सुस्ती से उबरते हुए बढ़त के साथ शुरुआत की और लास्ट ट्रेंडिंग में सेंसेक्स 1700 से ज्यादा अंक उछलकर बंद हुआ. आज ऑटो, बैंक, कैपिटल गुड्स, आईटी और एफएमसीजी इंडेक्स 2-3 फीसदी चढ़े है. वहीं मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी 1-2 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है.

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 1736 अंकों यानी 3.08 फीसदी की शानदार बढ़त के साथ 58000 के आंकड़े को पार करते हुए 58,142.05 के आंकड़े पर बंद हुआ है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 500 अंकों की छलांग लगाते हुए 512 अंकों की उछाल के साथ 17,356 अंकों पर बंद हुआ है.

ये भी पढ़ें: कैसे करें सही ETF का चुनाव? निवेश से पहले रखें इन बातों का ध्यान

दिनभर चला तेजी का सिलसिला
कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ करते हुए सेंसेक्स निफ्टी हरे निशान में आज खुले हैं. सेंसेक्स में लगभग 300 अंकों की तेजी है. वहीं निफ्टी 140 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ 16990 के आस-पास दिख रहा. सेंसेक्स 56940 के आस-पास नजर आया.

सेंसेक्स के सभी शेयरों में आई तेजी
सेंसेक्स के 30 शेयरों में से आज सभी शेयर तेजी के साथ बंद हुए. बढ़त वाले शेयरों में बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, LT, टाइटन, विप्रो, एशियन पेंट, कोटक बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल, रिलायंस, INFY, इंडसइंड बैंक, मारुति, एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक आदि में तेजी सभी में तेजी है. वहीं कारोबार के अंत में Nifty के 50 शेयरों में से 48 में तेजी रही.

ये भी पढ़ें: City Bank के कंज्यूमर कारोबार को खरीदेगा एक्सिस बैंक, जल्‍द हो सकती है घोषणा, जानिए ग्राहकों पर क्‍या होगा इसका असर

Zomato के शेयर में गिरावट
बीएसई में आज इंट्राडे के कारोबार में Zomato के शेयर 6 फीसदी टूटकर 75 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया. बता दें कि इस शेयर की आईपीओ इश्यू प्राइस 76 रुपये थी. यह स्टॉक पिछले 5 कारोबारी सत्रों में करीब 18 फीसदी टूटा है. वहीं करीब 1 महीने में यह शेयर 41 फीसदी फिसला है. इस स्टॉक पर पूरी दुनिया में टेक शेयरों में आई गिरावट का असर देखने को मिला है.

Tags: Stock market, Stock market today

image Source

Enable Notifications OK No thanks