स्टोक्स ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, ठोका तूफानी शतक, लगातार 6 छक्कों का रिकॉर्ड बनाने से चूके, VIDEO


लंदन. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को पिछले दिनों इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है. स्टोक्स ने इसका जश्न शतक के साथ मनाया. काउंटी चैंपियनशिप (County Championship Ddivision Two) में डरहम की ओर से खेलते हुए उन्होंने शुक्रवार को शानदार शतक जड़ा. इतना नहीं उन्हाेंने एक ओवर में लगातार 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाते हुए कुल 34 रन बटोरे. 2 दिवसीय मैच के दूसरे दिन लंच तक टीम ने वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ 4 विकेट पर 549 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है. स्टोक्स 147 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. ऐसे में उनकी नजर दोहरे शतक पर भी होगी.

टीम ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 339 रन से आगे खेलना शुरू किया. तब तक बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे. उन्होंने 2 घंटे से कम समय में ही शतक जड़ दिया. इससे उनकी आतिशी पारी का अंदाजा लगाया जा सकता है. वे 82 गेंद पर 147 रन बनाकर खेल रहे हैं. स्ट्राइक रेट 179 का है. वे अब तक 15 छक्के और 8 चौके लगाए हैं. यानी वे बाउंड्री से ही 122 रन बना चुके हैं. दौड़कर सिर्फ 25 रन लिए हैं. यह उनका फर्स्ट क्लास करियर का 20वां शतक है. उन्होंने 64 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. यह क्लब के इतिहास का सबसे तेज शतक है.

बेकर के ओवर में जड़े 5 छक्के

डरहम की पारी का 117वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर जोस बेकर डालने आए. स्टोक्स ने लगातार 5 गेंदों पर 5 छक्क लगाए. अंतिम गेंद पर चौका लगाया. स्टोक्स ने पहली गेंद पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का मारा. दूसरी गेंद पर डीप मिडविकेट पर और तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़ा. उन्होंने चौथी और 5वीं गेंद को भी सीमा रेखा के पार भेजा. अब वे लगातार 6 छक्के के नजदीक थे. हालांकि वे अंतिम गेंद पर सिर्फ चौका ही लगा सके.

16 छक्के के रिकॉर्ड के नजदीक

बेन स्टोक्स काउंटी क्रिकेट के एक मैच में सबसे अधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर हैं. ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू सायमंड्स ने 16 छक्के मारे थे. स्टोक्स के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के करियर को देखें तो उन्हाेंने इस मुकाबले से पहले 156 मैच में 35 की औसत से 8854 रन बनाए थे. 19 शतक और 45 अर्धशतक लगाया था. 258 रन की सबसे बड़ी पारी भी खेली है. इसके अलावा इस तेज गेंदबाज ने 349 विकेट भी लिए हैं.

IPL 2022: आईपीएल के प्लेऑफ में मिलेगा 5 टीमों को मौका? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात

30 साल के बेन स्टोक्स का रिकॉर्ड टेस्ट में भी शानदार रहा है. उन्होंने 79 मैच में 36 की औसत से 5061 रन बनाए हैं. 11 शतक और 26 अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा उन्होंने 174 विकेट भी झटके हैं.

Tags: Ben stokes, County cricket, Durham, Ecb, England



image Source

Enable Notifications OK No thanks