Share Market : सेंसेक्‍स की मजबूत शुरुआत, बाजार खुलते ही 500 अंक भागा, जानें आज कहां है निवेशकों की नजर


नई दिल्‍ली. पॉजिटिव ग्‍लोबल संकेतों के कारण बुधवार को भारतीय शेयर बाजार ने भी मजबूत शुरुआत की. सेंसेक्‍स और निफ्टी सुबह कारोबार शुरू होते ही तेज रफ्तार में भागे. निवेशक बाजार को लेकर पॉजिटिव नजर आए और ताबतोड़ खरीदारी शुरू कर दी.

निवेशकों ने भारती एयरटेल, पॉवर ग्रिड और आईआरसीटीसी पर जमकर दांव लगाया. ओपनिंग सेशन में ही सेंसेक्‍स सुबह 9.27 बजे 499 अंक की तेजी पा चुका था, जबकि निफ्टी 141 अंकों की बढ़त पर कारोबार कर रहा था. इस तरह शुरुआत में ही सेंसेक्‍स 58 हजार के ऊपर पहुंच गया जबकि निफ्टी 17,400 के ऊपर चल रहा था.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल कीमतों में आज भी बदलाव नहीं, जानें दिल्‍ली समेत प्रमुख शहरों में क्‍या है भाव

एशियाई बाजार आज भी चमके
जापान का NIKKEI भारतीय समय अनुसार बुधवार सुबह 7 बजे करीब 240 अंकों की बढ़त पर कारोबार कर रहा था. इसके अलावा दक्षिण कोरिया का KOSPI स्‍टॉक एक्‍सचेंज भी सुबह 7 बजे 24 अंकों की बढ़त के साथ हरे निशान पर चल रहा था. इसके अलावा सिंगापुर का SGX Nifty 0.24 फीसदी और ताइवान का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.65 फीसदी बढ़त पर कारोबार कर रहे थे. इससे पहले मंगलवार को चीन का SHANGHAI COMPOSITE 0.67 फीसदी उछाल के साथ बंद हुआ था.

Tags: BSE Sensex, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks