‘स्वर्ण घर’ की फेम संगीता घोष ने 7 महीने पहले दिया था बेटी को जन्‍म, जानबूझकर दुनिया से छुपाकर रखा सच!


टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस संगीता घोष (Sangita Ghosh) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. ‘देश में निकला होगा चांद’ से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली संगीता इन दिनों इन दिनों कलर्स के सीरियल ‘स्वर्ण घर’ (Swaran Ghar) में नजर आ रही हैं. इसके साथ ही वह इन दिनों अपना मदरहुड पीरियड भी एन्जॉय कर रही हैं.

आपको बता दें कि संगीता घोष ने राजस्थान के जाने-माने पोलो प्लेयर राजवी शैलेन्द्र सिंह राठौर (Shailendra Singh Rajput) से शादी की है. इस कपल एक बेटी देवी है. लेकिन संगीता घोष एक बेटी की मां हैं इस बारे में बेहद काम लोग जानते थे क्योंकि एक्ट्रेस ने इस बात को सीक्रेट रखा था. इसके साथ ही उन्होंने अपनी 7 महीने की बेटी का चेहरा दुनिया को नहीं दिखाया था. अब इन सभी कारणों के पीछे की असली वजह अदाकारा ने नए एक इंटरव्यू के बताया है.

 15 दिनों के लिए एनआईसीयू में थी
दरअसल, ‘बॉम्बे टाइम्स’ के साथ बातचीत में संगीता घोष ने अपने बेटी के बारे में बात करते हुए कहा कि, ”देवी का जन्म पिछले साल 25 दिसंबर को समय से पहले हुआ था. यह एक चिंताजनक समय था, क्योंकि वह 15 दिनों के लिए एनआईसीयू में थी. ऐसा नहीं है कि, हमने खबर छुपाई, लेकिन हमने तब तक इसके बारे में बात नहीं करने का फैसला किया, जब तक हमें ठीक समय का अहसास नहीं हुआ.”

बेटी के जन्म से खुश है परिवार
संगीता घोष को अभी भी यह विश्वास करना मुश्किल होता है कि, उन्हें एक बच्ची का आशीर्वाद मिला है. इस बारे में वह कहती हैं कि, ”कभी-कभी मुझे यकीन करना मुश्किल सा लगता है कि, मैं अपने पति से मुझे चुटकी लेने के लिए कहती हूं. देवी बहुत खुशमिजाज बच्ची है और मेरे पति राजीव शैलेंद्र सिंह की कॉपी है. मैंने गायत्री मंत्र का पाठ किया, जब मैंने उसे पहली बार लिया, उसने अपनी आंखें खोली और मुस्कुराई। मैं उस पल को नहीं भूल सकती.”

झेल चुकी है मिसकैरेज का दर्द
संगीता घोष ने आगे इंटरव्यू में ये भी बताया कि उनकी बेटी के जन्म से बहुत पहले साल 2015 में संगीता का गर्भपात हो गया था. इस बारे में वह कहती हैं, ”मैं यह नहीं बता सकती कि, अनुभव कितना बुरा था. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था और मैं सोचती रही कि, मेरे साथ ऐसे कैसे हो गया. एक ऐसे जीवन को खोने की कल्पना करना, जो आपके अंदर बढ़ रहा है, बहुत दर्दनाक है. ”

शूटिंग पर जाना लगता है बेहद मुश्किल
संगीता घोष के अनुसार, उनकी बेटी उनकी बेटी 25 जुलाई को 7 महीने की हो जाएगी. उनकी बेटी का जन्म बीते साल दिसंबर की महीने में हुआ था. ऐसे 7 महीने की बेटी को छोड़कर शूटिंग पर जाना उनके लिए बेहद मुश्किल लगता है. वह कहती हैं कि शो ‘स्वर्ण घर’ को लेने के बारे में मेरे मन में दो राय थी, लेकिन मेरे पति ने मेरा समर्थन किया और मुझसे कहा कि, वह बच्चे के लिए यहां हैं। इस तरह मेरे पास समर्थन और आत्मविश्वास जबरदस्त था.”

Tags: Television

image Source

Enable Notifications OK No thanks