T20 WC 2022 Points Table: भारत हारा, सेमीफाइनल की जंग हुई रोचक, पाकिस्तान अब भगवान भरोसे


हाइलाइट्स

भारत पहले से दूसरे नंबर पर पहुंचा
पाकिस्तान की टीम 5वें स्थान पर

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका (South Africa) ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी जीत दर्ज की. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2022) एक मुकाबले में उसने भारत को 5 विकेट से हराया. इसी के साथ वह सुपर-12 के ग्रुप-2 में टॉप पर पहुंच गया है. वहीं भारतीय टीम पहले से दूसरे स्थान पर आ गई है. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन 68 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 24 रन पर 3 विकेट खो दिए थे. लेकिन एडेन मार्करम ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को 2 गेंद शेष रहते जीत दिलाई. उन्होंने 41 गेंद पर 52 रन बनाए. डेविड मिलर 59 रन बनाकर नाबाद रहे. इसी के साथ ग्रुप से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह और मुश्किल हो गई है.

साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान और नीदरलैंड्स ने अब मुकाबला खेलना है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में जीत चाहिए. वहीं अफ्रीका की टीम अंतिम मुकाबला जीत लेती है, तो उसके 7 अंक हो जाएंगे. उसके अभी 3 मैच में 5 अंक हैं. पाकिस्तान की टीम अधिकतम 6 ही अंक तक पहुंच सकती है. वहीं भारत को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से मुकाबला खेलना है. यदि वह अपने दोनों मुकाबले जीत लेता है, तो उसके 8 अंक हो जाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान को अंतिम-4 की रेस में बने रहने के लिए दुआ करनी होगी भारत कम से कम एक मुकाबला हारे.

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश भी रेस में
बांग्लादेश के अभी 3 मैच में 4 अंक हैं और वह टेबल में तीसरे नंबर पर है. वह भी दोनों मैच जीतकर 7 अंक तक पहुंच सकता है. दूसरी ओर जिम्बाब्वे को भारत के अलावा नीदरलैंड्स से मैच खेलना है. उसके 3 मैच में 3 अंक हैं. वह भी 7 अंक तक पहुंच सकता है. वह अभी टेबल में चौथे नंबर पर है. पाकिस्तान ने 3 मैच में एक मैच जीता है और वह 5वें नंबर पर है. हालांकि उसका नेट रनरेट बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से अच्छा है. ग्रुप की छठी टीम नीदरलैंड्स अपने तीनों मुकाबले हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है.

VIDEO: डीके की सलाह, रोहित का बड़ा फैसला, इनकार करते रह गए अर्शदीप…

भारत ने 2007 में तो पाकिस्तान ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. हालांकि दोनों को लंबे समय से दूसरे खिताब का इंतजार है. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप के अलावा वनडे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. लेकिन टूर्नामेंट के 8वें सीजन में उसने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

Tags: India Vs Pakistan, India vs South Africa, Pakistan, South africa, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks