T20 World Cup: डेल स्टेन की भविष्यवाणी, ये गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका को दिला सकता है विश्व कप खिताब


हाइलाइट्स

दक्षिण अफ्रीका प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर
कल भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला
कगिसो रबाडा करेंगे विश्व कप जिताने में मदद- डेल स्टेन

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) जारी है. कई दिग्गजों ने टॉप 4 टीमों की भविष्यवाणी कर दी है तो कई पूर्व क्रिकेटरों ने विश्व कप जीतने वाली टीम की ही भविष्यवाणी कर दी है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी पेसर कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) साउथ अफ्रीका को टी20 विश्व कप का खिताब जिताने में मदद करेंगे.

स्टेन ने आईसीसी के हवाले से कहा,” रबाडा दक्षिण अफ्रीका के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं. मुझे उम्मीद है कि उनकी मदद से दक्षिण अफ्रीका इस विश्व कप को जीत सकता है. उनके पास अच्छी गति है और अनुभव भी है. खासकर ऑस्ट्रेलिया में जब वह जाते हैं तो बहुत बेहतरीन परफॉर्म करते हैं. मैं उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं’.

IND vs SA: द.अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज ने खेला माइंड गेम, कहा- हम किसी टीम को भी हरा सकते

बता दें कि कगिसो रबाडा ने टी20 विश्व कप 2022 में अभी तक 2 मैचों में 1 विकेट लिए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए आफिफ हुसेन को आउट किया था. बात करें रबाडा के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की तो उन्होंने 51 मैचों ने कुल 55 विकेट झटके हैं. उन्होंने 8.44 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं.

साल 2021 के टी20 विश्व कप मुकाबले में रबाडा दक्षिण अफ्रीका के लिए 5 मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने कुल 8 विकेट झटके थे. बात करे दक्षिण अफ्रीका के इस साल के टी20 विश्व कप में प्रदर्शन की तो अफ्रीकी टीम ने अभी तक 2 मुकाबलों में एक जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की जीत पक्की दिख रही थी, लेकिन बारिश के कारण दोनो टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा था. दक्षिण अफ्रीका की टीम कल भारत के साथ तीसरे मुकाबले में भिड़ेगी.

Tags: Dale steyn, India vs South Africa, Kagiso rabada, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks