T20 World Cup: ICC ने जारी की विश्व कप 2022 के टॉप 5 रोमांचक मुकाबलों की लिस्ट, जानें भारत-पाक का मैच किस नंबर पर


नई दिल्ली: टी20 विश्व कप (T20 World Cup) ऑस्ट्रेलिया (Australia)  में चल रहा है. इस टूर्नामेंट में हमने कई ऐसे मुकाबले देखें, जो काफी रोमांचक रहे चाहे वह ग्रुप स्टेज के मुकाबले हो या सुपर 12 के कई ऐसे मुकाबले भी हुए वहीं बारिश ने भी फैंस का मजा किरकिरा किया. सुपर 12 मुकाबले के शुरुआत हुए करीब हफ्ते भर से ज्यादा का समय हो गया है और आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के 5 सबसे बेहतरीन मैचों की सूची जारी कर दी है.

पांचवें नंबर पर यूएई बनाम नामीबिया

बात करते है आईसीसी द्वारा रखे पांचवे नंबर पर मुकाबले की. आईसीसी ने पांचवे नंबर पर यूएई बनाम नामीबिया के मैच को रखा है. यह ग्रुप ‘ए’ का अंतिम मुकाबला था. हालांकि, यह दोनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई लेकिन इस मुकाबले में यूएई के जीत के बाद ही नीदरलैंड क्वालीफाई कर सकता था. अंतिम ओवर में यूएई के जीत के साथ ही नीदरलैंड सुपर 12 में शामिल हो गया. यह मैच फैंस की दृष्टिकोण से बेहद ही रोमांचक रहा था.

VIDEO: ऋषभ पंत के इतने बुरे दिन आए कि फैन से लेनी पड़ रही सलाह, वीडियो तेजी हो रहा वायरल

चौथे नंबर पर यूएई बनाम नीदरलैंड का मुकाबला
इस मुकाबले में यूएई ने नीदरलैंड को 112 रनों का लक्ष्य दिया था. नीदरलैंड की टीम ने 1 गेंद शेष रहते इस मुकाबले को जीत लिया था. यह ग्रुप स्टेज का दूसरा मुकाबला था.

तीसरे नंबर पर स्कॉटलैंड बनाम आयरलैंड

इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने आयरलैंड को 177 रनों का लक्ष्य दिया था. आयरलैंड के शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद कर्टिस कैम्फर ने आयरलैंड के लिए 72 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई.

दूसरे नंबर पर पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे
पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे का मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा था. अपना दूसरा मुकाबला खेलते हुए पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर 3 रनों की जरूरत थी. शाहीन शाह अफरीदी स्ट्राइक पर थे, लेकिन वह 1 रन ही बनाने में कामयाब हुए थे. इस मुकाबले को जिम्बाब्वे ने 1 रन से जीता लिया था. यह मैच फैंस के लिए रोंटे खड़े कर देने वाला था.

पहले नंबर भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला
क्रिकेट मैचों की बात हो और भारत-पाक मैच का नाम ना आए ये हो नहीं सकता. भारत और पाकिस्तान इस साल तीसरी बार भिड़े और भारत ने विराट कोहली के शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान को धूल चटाई.  भारतीय टीम के शुरुआती 4 विकेट जल्दी गिरने के बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया का हाथ थामा और लक्ष्य के करीब ले गए. अंतिम ओवर में भारत ने सफलतापूर्वक 16 रन बनाए और विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की. विराट कोहली को इस मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था.

Tags: ICC, IND vs PAK, India Vs Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, ZIM vs PAK

image Source

Enable Notifications OK No thanks