T20 World Cup: युजवेंद्र चहल टी20 वर्ल्ड कप में साबित होंगे ट्रंप कार्ड, पूर्व कोच और इरफान ने कही बड़ी बात


बेंगलुरु. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी. टीम का प्रदर्शन यहां अच्छा नहीं रहा था और टीम पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी. इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. इसके लिए अभी से लेग स्पिनर चहल को टूर्नामेंट के लिए ट्रंप कार्ड कहा जा रहा है. वे अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) टी20 सीरीज में उतर रहे हैं. उन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. 5वें मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. हालांकि बारिश के कारण मैच समय से शुरू नहीं हो सका और इसे 19-19 ओवरों का कर दिया गया है.

स्टार स्पोर्ट्स पर पूर्व भारतीय बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने कहा कि भले ही पिछले वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली हो, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे. उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में वे रन रोकने में माहिर हैं. इसके अलावा अंतिम के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के बड़े-बड़े मैदान पर शॉट खेलने आसान नहीं रहेगा. यहां चहल का अनुभव काम आएगा.

बेहद चतुर गेंदबाज

वहीं पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि चहल बेहद ही चतुर गेंदबाज हैं. ऐसे में डेथ ओवर्स में उनके खिलाफ बड़े शॉट खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं रहने वाला. संजय बांगड़ ने कहा कि अनिल कुंबले के बाद युजवेंद्र चहल लगातार टीम इंडिया की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में वे टीम की मजबूत कड़ी हैं. मालूम हो कि यूएई में वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को मौका दिया गया था.

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने कहा- युवा टीम को सही दिशा में ले जा रहे, लेकिन इस हार से हूं निराश

SL vs AUS: ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ रन उगल रहा, 183 के स्ट्राइक रेट से कूट रहे रन

युजवेंद्र चहल ने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी20 मैच में 19 की औसत से 6 विकेट लिए हैं. 20 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. इकोनॉमी 8 के आस-पास रही है. वे इस मुकाबले से पहले तक 58 टी20 इंटरनेशनल में 25 की औसत से 74 विकेट ले चुके हैं. 25 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. वे ओवरऑल टी20 के 246 मैच में 280 विकेट झटक चुके हैं.

Tags: Australia, Irfan pathan, Sanjay bangar, T20 World Cup, Team india, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks