तापसी पन्नू : ‘लूप लपेटा’ नए जमाने के रोमांस पर आधारित है


तापसी पन्नू
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / तापसी पन्नू

तापसी पन्नू : लूप लपेटा नए जमाने के रोमांस को तोड़-मरोड़ कर पेश करती है

अभिनेत्री तापसी पन्नू का कहना है कि वह 1998 की जर्मन फिल्म “रन लोला रन” के हिंदी रूपांतरण “लूप लापेटा” की पटकथा के लिए गई थी, इसे ठुकराने के इरादे से, लेकिन केंद्रीय चरित्र के लिए तैयार थी। आकाश भाटिया द्वारा अभिनीत आगामी हिंदी थ्रिलर, एक कठिन स्थिति के माध्यम से एक साहसिक सवारी का अनुसरण करती है, जहां एक प्रेमिका (पन्नू) अपने प्रेमी (ताहिर राज भसीन) को बचाने के मिशन पर है। फिल्म में, पन्नू का चरित्र एक समय के पाश में फंस जाता है और उसे भसीन की जान बचाने के लिए कई मौके मिलते हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने इसके लिए (‘लूप लापेटा’) तुरंत हां कह दिया क्योंकि यह बहुत ही मजेदार था। आज, यह आपको महसूस कराता है कि यह अवधारणा भारत के लिए जर्मन क्लासिक की तुलना में अधिक बनाई गई थी। इसलिए मैंने हां कह दिया। फिल्म नए जमाने के रोमांस पर आधारित है, एक ऐसी शैली जिसे मैं पहली बार तलाश रही हूं।”

तापसी ने कहा कि फिल्म के साथ उनकी शुरुआती झिझक इस तथ्य से जुड़ी थी कि उनकी 2019 की फिल्म “गेम ओवर” ने पहले से ही टाइम लूप अवधारणा को नियोजित किया था।

उन्होंने कहा, ‘मैंने ‘गेम ओवर’ नाम की एक फिल्म की थी, जिसमें कुछ ऐसा ही था। मैं किसी अन्य फिल्म में एक अवधारणा को दोहराना नहीं चाहता था इसलिए मैं ना कहने के इरादे से गया था। मैंने निर्माता अतुल (कसबेकर) से कहा कि मैंने मूल फिल्म नहीं देखी है, लेकिन मैं मूल कहानी और अवधारणा जानता हूं। लेकिन उन्होंने मुझसे सिर्फ (स्क्रिप्ट) सुनने को कहा। और अगर यह अभी भी ऐसा ही लगता है और अगर मैं इसे नहीं करना चाहता, तो कोई बात नहीं।”

हालाँकि, फिल्म ने उन्हें विभिन्न बारीकियों के साथ एक ही दुनिया का अनुभव करने और तलाशने का मौका दिया, जो अभिनेता को रोमांचकारी लगा। “यह पता लगाना रोमांचक था कि एक ही स्थिति और एक ही समस्या में, मैं तीन अलग-अलग समय में अलग-अलग तरीकों से कैसे संभाल और प्रतिक्रिया कर सकता हूं। जैसे, तीन अलग-अलग लूपों में रन का खिंचाव अलग-अलग हो सकता है। एक अभिनेता के रूप में, मैंने इसका आनंद लिया और थक भी गया लेकिन मैंने खुद को अपने पैर की उंगलियों पर रखा। मुझे बाधाओं के एक ही सेट से गुजरना पड़ा लेकिन एक अलग मूड में। यह प्रदर्शन करने के लिए एक दिलचस्प अभ्यास था। ”

अभिनेत्री ने कहा कि वह 1998 में फिल्म निर्माता टॉम टाइक्वेर द्वारा निर्देशित ‘रन लोला रन’ की अपार सफलता से चकित थीं और उम्मीद करती हैं कि ‘लूप लापेटा’ भी इसे फिर से बनाने में सक्षम है। “1998 में इस फिल्म को रिलीज करना अपने समय से कितना आगे रहा होगा और 1998 में इसे करने के लिए निर्माताओं को किस तरह के दृढ़ विश्वास की आवश्यकता होगी,” उसने सोचा।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ‘रश्मि रॉकेट’ और ‘हसीन दिलरुबा’ की लगातार सफलता से उभरी तापसी ने कहा कि वह फिल्मों को चुनने के लिए आज बेहतर स्थिति में हैं।

“मेरे पास अब चुनने के लिए विकल्पों और विकल्पों के संदर्भ में चीजें अच्छे के लिए बदल गई हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मेरी फिल्मों को स्वीकृति मिलती है। जैसे, अगर मेरी एक फिल्म जो लीक से हटकर है, स्वीकार हो जाती है, तो मुझे दस विकल्प मिलते हैं और यही ‘हसीन दिलरुबा’ और ‘रश्मि रॉकेट’ के साथ हुआ।”

दर्शकों से अपनी फिल्मों के प्रति स्वीकृति, अभिनेता ने कहा, केवल उसे मान्य करता है और उसे अपनी पसंद पर विश्वास करने के लिए प्रेरित करता है। “जब मेरी फिल्में स्वीकार की जाती हैं, तो यह मेरी पसंद को मान्य करती है। और मैंने विकल्पों में से करियर बनाया है। लोग मुझे मेरी पसंद के लिए जानते हैं। इसके अलावा, मुझे भविष्य में भी इस तरह के पारंपरिक विषयों और फिल्मों को चुनने का साहस नहीं मिला है।”

इंस्टाग्राम पर अपने हालिया पोस्ट में, पन्नू ने कहा था कि वह कुछ फिल्मों के पीछे भागती है और कुछ शुक्र है कि उनकी गोद में गिर गई है, उनकी आगामी रिलीज “लूप लपेटा” बाद की है।

“मैं अब फिल्मों के पीछे नहीं दौड़ता। हो सकता है कि मैं अब फिल्म निर्माताओं के पीछे दौड़ता हूं, अगर फिल्में नहीं। इसे स्वयं करें, ”अभिनेता ने कहा।

पन्नू, जिन्होंने पिछले साल अपना प्रोडक्शन हाउस आउटसाइडर फिल्म्स लॉन्च किया था, अभिनेता सामंथा रूथ प्रभु के साथ एक प्रोजेक्ट के लिए भी बातचीत कर रही है।

उन्होंने बताया, “कुछ ऐसा है जिसे मैंने सामंथा की पेशकश की है, जहां मैं एक निर्माता हूं और वह अभिनेत्री हैं। लेकिन इससे ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं हुआ है।”

दिब्येंदु भट्टाचार्य, श्रेया धनवंतरी सहित अन्य अभिनीत ‘लूप लपेटा’ 4 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। यह सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया, एलीप्सिस एंटरटेनमेंट और आयुष माहेश्वरी द्वारा निर्मित है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks