Tata Nexon EV Max लॉन्च के 2 महीने बाद हुई महंगी, देखें कितनी बढ़ गई कीमत?


हाइलाइट्स

नेक्सॉन ईवी मैक्स में एक बड़ा बैटरी पैक दिया गया है.
कार एक बार चार्ज करने पर 437 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देती है.
भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है Nexon EV.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारत में नई Nexon EV Max को लॉन्च किया है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह स्टैंडर्ड Nexon EV की तुलना में 40 प्रतिशत ज्यादा ड्राइविंग रेंज के साथ आती है. अब कंपनी ने अपने आधिकारिक लॉन्च के दो महीने के भीतर ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमतों में इजाफा कर दिया है. अब यह इलेक्ट्रिक कार करीब 60,000 रुपये तक महंगी हो गई है.

Nexon EV Max एसयूवी की कीमत अब 18.34 लाख रुपये से लेकर 19.84 लाख रुपये है. कंपनी ने स्टैंडर्ड टाटा नेक्सॉन ईवी की कीमतों में भी मामूली बढ़ोतरी की है और कुछ नए फीचर्स के साथ अब इसे Tata Nexon EV Prime नाम दिया गया है. Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.

ये भी पढ़ें- आ रही Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, सामने आया लॉन्च अपडेट

नेक्सॉन ईवी मैक्स रेंज
नेक्सॉन ईवी मैक्स में एक बड़ा बैटरी पैक दिया गया है, जो नेक्सॉन ईवी के मुकाबले 30 प्रतिशत ज्यादा है. कंपनी का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 437 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देती है.  फास्ट चार्जिंग के लिए Nexon EV Max में एक ऑप्शनल 7.2 kW AC फास्ट चार्जर दिया गया है. इस चार्जर का उपयोग करके EV को छह से सात घंटे के बीच कहीं भी फुल चार्ज किया जा सकता है.

शानदार है कार की स्पीड
नेक्सॉन ईवी मैक्स 143 पीएस और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. यह EV केवल 9 सेकंड के भीतर स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है. जो कि किसी भी इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाली स्पीड से काफी ज्यादा है. ईवी मैक्स दो वेरिएंट्स- XZ+ और XZ+ Lux में आती है. ग्राहक दोनों के साथ फास्ट होम चार्जर का ऑप्शन चुन सकते हैं. हालांकि, वेरिएंट के आधार पर, फ्रंट सीट कूलिंग, डायल पर ज्वेल आउटलाइन, इलेक्ट्रिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

डिजाइन
नेक्सॉन ईवी मैक्स बाहर से लगभग नेक्सॉन ईवी की तरह ही दिखती है. नई कार की बॉडी पर कोई बैज भी नहीं है जो यह दिखाता है कि यह नेक्सॉन ईवी का लॉन्ग रेंज वेरिएंट है. नई कार की खास बात यह है कि बैटरी पैक के बावजूद, बूट स्पेस या वाहन के ग्राउंड क्लीयरेंस में कोई कमी नहीं हुई है. इसके अलावा इस एक नया कलर ऑप्शन और गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Electric vehicle, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks