यूक्रेन में मारे गए नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर बेंगलुरु पहुंचा, CM ने दी श्रद्धांजलि


नई दिल्ली. यूक्रेन पर रूसी बमबारी के दौरान खारकीव में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर आज बेंगलुरु पहुंच गया. बेंगलुरु एयरपोर्ट पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित कई गणमान्य लोगों ने नवीन शेखरप्पा को अंतिम श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर नवीन के परिवार वालों ने उन्हें अंतिम विदाई दी. नवीन यूक्रेन के खारकीव में रूसी हमले में 1 मार्च को मारे गए थे. नवीन वहां मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे. नवीन का पार्थिव शरीर तीन बजे तड़के बेंगलुरु हवाई अड्डे पर पहुंचा. इसके बाद नवीन के शव को उनके पैतृक गांव कर्नाटक के हवेरी जिले में ले जाया गया.

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर नवीन को श्रद्धांजलि देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा, मैं भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि जिनके अथक प्रयास से नवीन का शव यहां लाया जा सका है. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने नवीन को यूक्रेन युद्ध में खोया है.

1 मार्च को खाना खरीदने के लिए लाइन में लगे थे
नवीन शेखरप्पा कर्नाटक के हवेरी जिले के रहने वाले थे. वे खारकीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. 21 साल के नवीन खारकीव के नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे. 1 मार्च को खारकीव में जब वे खाना खरीदने के लिए लाइन में खड़े थे तभी रूसी गोलीबारी में उनकी मौत हो गई. नवीन की मौत के बाद कर्नाटक सरकार ने उनके परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता प्रदान की और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की.

बॉडी को रिसर्च के लिए दान में दिया
शनिवार को नवीन के पिता ने घोषणा की थी कि नवीन के शरीर को मेडिकल कॉलेज को रिसर्च के लिए दान में दे दिया जाएगा. नवीन के पिता ने एएनआई को बताया कि मेरा बेटा मेडिकल के क्षेत्र में कुछ बड़ा प्राप्त करना चाहता था लेकिन ऐसा हो नहीं सका. इसलिए कम से कम उसकी बॉडी का इस्तेमाल तो अन्य मेडिकल स्टूडेंट्स रिसर्च के लिए कर सकेंगे. इसलिए हमने फैसला किया है कि नवीन के शरीर को रिसर्च के लिए दान में दे देंगे.

Tags: India, Ukraine



Source link

Enable Notifications OK No thanks