‘सैनिकों’ की सुरक्षा में शुरू हुई देश की पहली राइडिंग सर्विस, खूबी जानकर हो जाएंगे हैरान


बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेगलुरू में हाल ही में रिटार्यड सैनिकों द्वारा देश की पहली लास्ट-मील इलेक्ट्रिक मॉबिलटी सर्विस शुरू की गई है. यह सर्विस इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (इलेक्ट्रा ईवी) के सहयोग से शुरू की गई है.

‘सैनिकपोड सिट एंड गो’ (SainikPod Sit & Go) नाम से शुरू की गई, इस सेवा में लगभग 100 इलेक्ट्रिक वाहनों का बेड़ा है, जिसमें टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक व्हीकल और Neo EVs (टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार) Tata Nano electric कारों को शामिल किया गया हैं.

ये भी पढ़ें- गर्मियों में CNG Car में आ सकती है ये परेशानियां, ये टिप्स करेंगे फॉलो, तो नहीं होगा नुकसान

मोबिलिटी सर्विस में पूर्व सैनिकों की भर्ती करने के पीछे कंपनी का मकसद उन्हें रिटायर्डमेंट के बाद एक सम्मानजनक करियर प्रदान करना है. साथ ही महिला सवारियों को सबसे सेफ राइड की सुविधा मुहैया करना है.

सैनिकपॉड के सीईओ मोनीश खोसला ने कहा, “हमारे सैनिक हमारे देश में लोगों का सबसे अनुशासित और विश्वसनीय समूह हैं. यात्रियों की सुरक्षा के मामले में विशेष रूप से महिलाओं के लिए सैनिकपोड और हमारे सैनिक उन्हें सबसे अच्छी सुरक्षा प्रदान करते हैं।”

ये भी पढ़ें- Best family car: 10 लाख में खरीदें ये 7 सीटर SUV, carence, Ertiga समेत ये 3 ऑप्शन रहेंगे बेस्ट

यात्री आसानी से पिकअप पॉइंट्स से सैनिकपॉड व्हीकल में सवार हो सकते हैं, जिन्हें पॉड स्टैंड कहा जाता है, जो प्रमुख बेंगलुरु मेट्रो स्टेशनों के बाहर हैं. यह उन यात्रियों के लिए सुविधाजनक है, जो डिजिटल बुकिंग प्रक्रियाओं से असहज हैं या जिनके पास अपने फोन पर इंटरनेट तक पहुंच नहीं है. यात्री सैनिकपॉड सदस्यता का भी लाभ उठा सकते हैं, जहां उन्हें न्यूनतम ₹25 प्रति सवारी और ₹15/किमी का भुगतान करना होगा.

Tags: Electric Car, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks