ऑस्कर में जाने वाली ‘Chhello’ के निर्देशक ने RRR और The Kashmir Files को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- Sorry


पिछले दिनों तक ऑस्कर 2023 के लिए एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ का नाम कई टॉप ट्रेंड पर था लेकिन अब गुजराती फिल्म छेलो शो चर्चा में हैं. इसे 95 वें अकादमी पुरस्कार यानी ऑस्कर 2022 के लिए भारत की आधिकारिक तौर पर चुना गया है. कई लोगों ने सोचा था कि राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की ‘आरआरआर’ इस अवॉर्ड के लिए चयनित होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, फिल्म को भारत में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड निर्देशकों और लेखकों ने सराहा है लेकिन ऑस्कर से ये चूक गई. इसी बीच गुजराती फिल्म के निर्देशक नलिन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और RRR के लिए कुछ शब्द कहे हैं.

छेलो के ऑस्कर नॉमिनेशन से खुश नहीं नेटिजन्स

जब से ‘छेलो’ का नाम ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक के रूप में सामने आया है, तभी से सोशल मीडिया पर मिली- जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कई लोग आरआरआर जैसी फिल्म को अनदेखा करने के लिए जूरी को दोषी ठहरा रहे हैं और अनाप- शनाप बातें लिखकर फटकार लगा रहे हैं. नेटिज़न्स बॉक्स ऑफिस के अनुकूल फिल्मों को कम या कोई महत्व नहीं देने पर पक्षपाती मानसिकता पर सवाल उठा रहे हैं. यहां तक ​​कि विदेशों के मूवी लवर्स भी जूरी के फैसले से खुश नहीं हैं.

छेलो के निर्देशक ने दिया ये बयान

ऐसी तमाम बातों के बीच छेलो के डायरेक्टर नलिन ने ईटाइम्स से बात करते हुए अपनी चुप्पी तोड़ी है. आरआरआर और अन्य भारतीय फिल्मों को ऑस्कर से आउट होने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे खेद है; I Am Sorry मैं उस पर टिप्पणी नहीं कर सकता. यह जूरी के लिए एक प्रश्न है जिसमें 17 लोग शामिल थे. यह एक सर्वसम्मत चुनाव था और मैं इसका कारण केवल यह मान सकता हूं कि जूरी को मेरी फिल्म से सुखद आश्चर्य हुआ था. उन्होंने भारत की ऑस्कर एंट्री- ‘द कश्मीर फाइल्स’, ‘आरआरआर’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के रूप में 2 दिनों से मीडिया की अन्य फिल्मों को देखा था.’

इस बीच, यह कहा जा रहा है कि आरआरआर के पास अभी भी ऑस्कर में जगह बनाने का मौका है, भले ही छेलो को लेकर भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर पुष्टि हुई हो. अमेरिका में फिल्म का वितरण करने वाले वेरिएंस फिल्म्स ने अकादमी के सदस्यों से वोटिंग के माध्यम से विभिन्न श्रेणियों के लिए फिल्म RRR का चयन करने का आग्रह किया है.

Tags: Oscar Awards, RRR Movie, The Kashmir Files

image Source

Enable Notifications OK No thanks