अच्‍छी खबर : 31 मार्च तक फ्लाइट रिशैड्यूल करने पर नहीं लगेगी चेंज फीस


नई दिल्‍ली. विस्‍तारा (Vistara) से यात्रा करने वाले यात्रियों  के लिये अच्‍छी खबर है. एयरलाइंस अब 31 मार्च तक फ्लाइट रिशैड्यूल करने पर कोई चार्ज नहीं लेगी. विस्‍तारा का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) के कारण काफी समस्‍याओं का सामना यात्रियों को करना पड़ रहा है. सरकारी प्रतिबंधों के कारण उन्‍हें अपनी यात्रा में बदलाव भी करना पड़ रहा है. इसी को देखते हुये एयरलाइंस ने चेंज फीस न लेने का फैसला किया है.

यह सुविधा उन यात्रियों को उपलब्‍ध होगी जो विस्‍तारा से डायरेक्‍ट बुकिंग करेंगे. इसका मतलब है कि मेकमाईट्रिप (MakeMyTrip), यात्रा (Yatra) और क्लिअरट्रिप (Cleartrip) जैसी एजेंट वेबसाइट्स से फ्लाइट बुक करने वाले यात्री इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पायेंगे. यह सुविधा एक ही बार मिलेगी. विस्‍तारा टाटा संस (Tata Sons) और सिंगापुर एयरलाइंस का ज्‍वाइंट वैंचर है.

ये भी पढ़ें :  Budget Session 2022: संसद का बजट सत्र आज से, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वेक्षण

धीरे-धीरे बढ रही है मांग

विस्‍तारा का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्‍य सरकारों ने कई तरह के प्रतिबंध लगाये हैं. इससे हवाई यातायात पर बुरा असर पड़ा है. लेकिन, अब फिर एयर ट्रैवल (Air Travel) की मांग बढ़ रही है. जनवरी के मुकाबले फरवरी में इसमें थोड़ी बढ़ोतरी हुई है. गौरतलब है कि विस्‍तारा ने पिछले कुछ दिनों में अपनी फरवरी की बहुत सी उड़ानों को रिशैड्यूल किया है.

ये भी पढ़ें : ICICI सिक्‍यूरिटीज की सलाह- इन 10 शेयरों की खरीददारी में है बहुत समझदारी

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार विस्‍तारा के फ्लाइट रिशैड्यूल करने के कारण यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बहुत से पैसेंजर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि विसतारा के कस्‍टमर केयर (Vistara Custmer Care) से संपर्क करने में कठिनाई हो रही है. इसी को देखते हुये अब विस्‍तारा के प्रवक्‍ता ने कहा है कि रिशैड्यूलिंग और रिफंड जैसे मसलों को सुलझाने के लिये कस्‍टमर्स की मदद की  जा रही है.

Tags: Airline News, Frontier Airlines, Vistara

image Source

Enable Notifications OK No thanks