Apple ने रिकॉर्ड कमाई की, सीईओ टिम कुक ने चिप की कमी के बावजूद अभिनव टीम के प्रयास को श्रेय दिया


क्यूपर्टिनो-आधारित विशाल ऐप्पल ने $ 123.9 बिलियन के सर्वकालिक उच्च राजस्व रिकॉर्ड की घोषणा की है, जो कि Q1 2022 के लिए साल-दर-साल 11 प्रतिशत अधिक है। एक कमाई कॉल में, ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने घोषणा की कि कंपनी के रिकॉर्ड-ब्रेकिंग परिणाम बनाए गए थे। अपने नवोन्मेषी उत्पाद और सेवाओं के लाइनअप से संभव है। कुक ने निवेशकों को यह भी बताया कि कंपनी ने विकसित और उभरते दोनों बाजारों के लिए सभी समय के रिकॉर्ड बनाए और आईपैड को छोड़कर सभी उत्पाद श्रेणियों में राजस्व वृद्धि देखी।

Apple के राजस्व में वृद्धि iPhone और Mac कंप्यूटरों के लिए रिकॉर्ड तिमाहियों द्वारा संचालित थी। हालाँकि, कंपनी के सीईओ ने कहा कि कंपनी का लोकप्रिय टैबलेट, iPad अभी भी “आपूर्ति बाधित है।” हालाँकि, उन्होंने कहा कि iPad अभी भी पिछली तिमाही की तुलना में अधिक था और कहा कि सुधार के संकेत हैं और मार्च के आसपास दिखाई देंगे। . महामारी शुरू होने के बाद से यह आठवीं तिमाही थी, और कुक ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि कैसे ऐप्पल की टीमों ने अभिनव बने रहना जारी रखा है। “इस तिमाही के रिकॉर्ड परिणाम हमारे उत्पादों और सेवाओं के अब तक के सबसे नवीन लाइनअप द्वारा संभव बनाए गए थे,” एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में एप्पल के सीईओ के हवाले से कहा गया है। ऐप्पल के सीएफओ, लुका मेस्त्री ने कहा, “नए उत्पादों और सेवाओं के हमारे हालिया लॉन्च के लिए बहुत मजबूत ग्राहक प्रतिक्रिया ने राजस्व और कमाई में दो अंकों की वृद्धि की, और सक्रिय के हमारे स्थापित आधार के लिए एक सर्वकालिक उच्च सेट करने में मदद की।”

परिणामों के बाद, Apple के निदेशक मंडल ने कंपनी के सामान्य स्टॉक के प्रति शेयर $0.22 का नकद लाभांश घोषित किया है। इसका भुगतान निवेशकों को 10 फरवरी 2022 को किया जाएगा।

कुक ने निवेशकों के साथ अपनी कमाई कॉल में यह भी बताया कि कंपनी के प्रभावशाली परिणाम पूरे उद्योग में चिप की कमी के बावजूद आते हैं। उन्होंने कहा कि ऐप्पल अभी भी उन ग्राहकों को उत्पाद प्राप्त करने में कामयाब रहा जो वास्तव में चाहते थे और तेजी से ऐसा करने की कोशिश की।

अलग से, रिपोर्टें वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन बाजार में Apple की वृद्धि को दर्शाती हैं। हाल ही में, एक रिपोर्ट ने संकेत दिया कि कंपनी ने छह वर्षों के बाद चीनी बाजार में शीर्ष स्थान को पुनः प्राप्त किया, काउंटरपॉइंट की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप्पल के वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट में सालाना 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो यूएस, यूरोप में विकास द्वारा संचालित 238 मिलियन यूनिट है। , भारत और चीन।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks