Apple ने छह साल बाद चीनी स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष स्थान हासिल किया


क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज सेब चौथी तिमाही (Q4) 2021 में चीन में सभी स्थानीय स्मार्टफोन प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए छह साल बाद चीन में शीर्ष ब्रांड बन गया है। आईफ़ोन 6 सुपर-साइकिल अपने चरम पर थी, बुधवार को एक नई रिपोर्ट में दिखाया गया। काउंटरप्वाइंट रिसर्च की मंथली मार्केट पल्स सर्विस के मुताबिक त्योहारी तिमाही (Q4) ने चीन में एपल की अब तक की सबसे ज्यादा बाजार हिस्सेदारी 23 फीसदी पर ला दी है। “Apple का शानदार प्रदर्शन इसकी मूल्य निर्धारण रणनीति और हुआवेई के प्रीमियम आधार से लाभ के मिश्रण से प्रेरित था। सितंबर में iPhone 13 (सप्ताह 39) जारी होने के ठीक बाद Apple चीन में पहले स्थान पर पहुंच गया,” शोध विश्लेषक मेंगमेंग ज़ांग ने कहा।

बाद में, यह अधिकांश चौथी तिमाही में अग्रणी स्थिति में रहा। “नई आईफोन 13 चीन में रिलीज़ होने पर अपेक्षाकृत कम शुरुआती कीमत के साथ-साथ नए कैमरे के कारण Apple की सफलता हुई है 5जी विशेषताएं। इसके अलावा, प्रीमियम बाजार में ऐप्पल के मुख्य प्रतिद्वंद्वी हुआवेई को चल रहे अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण बिक्री में गिरावट का सामना करना पड़ा।” हालांकि, Q4 2021 में चीन की स्मार्टफोन बिक्री में 2 प्रतिशत (तिमाही) और 9 प्रतिशत (ऑन-ईयर) की गिरावट आई है। , क्रमश।

देश में पूरे साल के स्मार्टफोन की बिक्री में भी लगातार चौथे साल गिरावट का रुख जारी रहा, 2021 में साल-दर-साल आधार पर 2 फीसदी की गिरावट आई। आपूर्ति पक्ष और मांग दोनों पक्षों में विभिन्न कारकों के कारण चीन में बाजार में गिरावट जारी है।

“चल रहे घटक की कमी सभी ओईएम के शिपमेंट को प्रभावित कर रही है। दूसरे, चीन का औसत स्मार्टफोन प्रतिस्थापन चक्र लंबा होता जा रहा है। ब्रांडों के भीतर स्मार्टफोन डिजाइन भी अधिक सजातीय हो गए हैं, विशेष रूप से हार्डवेयर में, उपभोक्ताओं को अपग्रेड करने के लिए प्रेरित करने में विफल, “वरिष्ठ विश्लेषक इवान लैम ने समझाया। चीन भी एक जटिल आर्थिक वातावरण का अनुभव कर रहा है जहां निर्यात विकास को चला रहा है और घरेलू खर्च में कमी बनी हुई है।

अधिक गंभीर घटकों की कमी का सामना करना, ऑफ़लाइन चैनलों में धीमी पैठ के साथ-साथ ऑनर से प्रतिस्पर्धा, Xiaomi तिमाही के दौरान पांचवें स्थान पर रहा।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks