गणतंत्र दिवस: ये 7 तिरंगे स्नैक्स इस खास मौके पर आपके खाने के शौकीन को तृप्त कर देंगे


भारत हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाता है। इस दिन के मुख्य आकर्षण में देश भर में ध्वजारोहण समारोह, परेड और निश्चित रूप से नई दिल्ली में राजपथ पर परेड शामिल हैं। हालाँकि, क्यों न अपनी 26 जनवरी की टू-डू सूची में कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों को शामिल करके इस दिन को और भी यादगार बना दिया जाए? इसलिए, जब आप टीवी पर नई दिल्ली में परेड देख रहे हों, तो उत्सव के लिए टोन सेट करने और अपने आंतरिक पेटू को संतुष्ट करने के लिए इन मनोरम तिरंगे स्नैक्स में शामिल हों। यहां 7 स्नैक रेसिपी हैं जो हमारे राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से प्रेरणा लेती हैं:

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2022: इस अवसर को मनाने के लिए मुंह में पानी लाने वाली 5 हलवा रेसिपी

9o47qev

1)तिरंगा चिकन पकौड़ी

पकौड़ी को ना कहना वाकई मुश्किल है। वे न केवल स्वाद के मामले में उच्च हैं, बल्कि वे बनाने में भी आसान हैं। ये तिरंगे चिकन पकौड़े सिर्फ 30 मिनट में बन सकते हैं. भरने को बारीक कटी हुई सब्जियों से बनाया जाता है। बाहरी आवरण तीन रंगों का संयोजन है – गाजर से केसर, पालक से हरा और मैदा से सफेद।

2) तिरंगा पास्ता

गणतंत्र दिवस पर अपने पास्ता को तिरंगे लुक के साथ एक क्रिएटिव स्पिन दें। गाजर, ब्रोकली और सफेद पास्ता जैसी सब्जियों का उपयोग करके आप अपना तिरंगा नाश्ता कुछ ही समय में तैयार कर सकते हैं।

o4131vo8

3) तिरंगा सलाद

यदि आप गणतंत्र दिवस मनाना चाहते हैं और फिर भी अपने खाने की स्वच्छ आदतों को साथ रखना चाहते हैं, तो यह तिरंगा सलाद आपके लिए है। सब्जियों के इस स्वस्थ वर्गीकरण में गाजर, हरा पपीता और खीरा शामिल हैं जो राष्ट्रीय ध्वज के तीन अलग-अलग रंगों से मिलते जुलते हैं।

4) तिरंगा सीक कबाब

चाहे हम किसी कार्यक्रम में मेहमान हों या पार्टी की मेजबानी करने वाले, कबाब हमारे मेनू में सर्वोत्कृष्ट हैं। तिरंगे के ये कबाब कई तरह के मसालों से भरे हुए हैं और आपकी भूख मिटाने के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं।

5) तिरंगा पिनव्हील काटता है

ये छोटे सैंडविच हैं जिन्हें केचप और हल्के मसालों से भरे रोल में कर्ल किया गया है। अगर आपके घर में बच्चे हैं, तो उनके लिए इस डिश में सरसराहट करें और उनके गणतंत्र दिवस को यादगार बनाएं।

6) तिरंगा फिंगर टोस्टी

तिरंगा फिंगर टोस्टी एक खूबसूरत मेकओवर की तरह है जिसे आप टोस्टी बनाने की अपनी नियमित शैली में दे सकते हैं। इस रेसिपी में मुश्किल से 15 मिनट का समय लगता है और सभी इसे पसंद करते हैं।

सीख

7) तिरंगा कॉटेज पनीर कटार

इन तिरंगे पनीर के कटार के साथ गणतंत्र दिवस मनाएं। इसके लिए, आपको अलग-अलग कटार में पंक्तिबद्ध पनीर क्यूब्स के लिए तीन अलग-अलग प्रकार के मैरिनेड का उपयोग करना होगा। इसका स्वाद बहुत अच्छा होता है और दिखने में भी खूबसूरत।

इन व्यंजनों के साथ उत्सव के लिए स्वर सेट करें और एक महान गणतंत्र दिवस मनाएं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks