गणतंत्र दिवस 2022: गणतंत्र दिवस समारोह से पहले नागपुर की तिरंगे इडली ने इंटरनेट पर मचा दिया तहलका


गणतंत्र दिवस 2022 नजदीक है और देश पूरे जोरों पर इस उत्सव के लिए कमर कस रहा है। सड़कों, मॉल और विभिन्न संस्थानों को तिरंगे की छाया में रंगा गया है और सजावट के लिए झंडे और गुब्बारे लगाए गए हैं। हम सभी में देशभक्त गर्व से फूल जाते हैं क्योंकि हम ध्वज को ऊंचा और गर्व से लहराते हुए देखते हैं, जो हमें दिन के महत्व की याद दिलाता है। देश के कई अन्य समारोहों की तरह, गणतंत्र दिवस का आनंद उच्च उत्साह और अच्छे भोजन के साथ भी लिया जाता है। कई लोग दिन को चिह्नित करने के लिए तिरंगे के व्यंजन बनाना पसंद करते हैं और भोजन के माध्यम से देश के लिए अपने प्यार का प्रदर्शन करते हैं। नागपुर के एक भोजनालय ने भी ऐसा ही करने की कोशिश की, लेकिन कुछ दर्शकों से प्रशंसा प्राप्त करते हुए कुछ दर्शकों को नाराज कर दिया।

(यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2022: फेस्टिव लंच के लिए 5 क्लासिक देसी रेसिपी)

फूड ब्लॉगर कार्तिक रामचंदानी ‘नागपुरचकार्तिक’ नाम से एक इंस्टाग्राम पेज चलाते हैं और उन्होंने हाल ही में एक वीडियो अपलोड किया है जिसने इंटरनेट पर धूम मचा दी है। एक स्ट्रीट वेंडर को 2.1 किलोग्राम और 1 मीटर व्यास में सबसे बड़ी तिरंगे वाली इडली बनाते हुए देखा जा सकता है। लेकिन प्रशंसा के बजाय, वीडियो को कई दर्शकों से नकारात्मक टिप्पणियां और अस्वीकृति मिल रही है। यहां वीडियो पर एक नजर डालें:

कुछ ने इस विचार का जश्न मनाया और “स्वादिष्ट”, “वाह अद्भुत” और “चलते रहो” जैसी टिप्पणियों को छोड़कर रचना की प्रशंसा की।

हालांकि, वीडियो के कई दर्शक इस बात से परेशान हैं कि तिरंगे के रंग वाली इडली में झंडे का रंग है और इसे काटा या खाया नहीं जाना चाहिए। वीडियो पर छोड़े गए शीर्ष टिप्पणियों में से एक में पढ़ा गया, “दोस्तों हमें इसे साझा करना बंद कर देना चाहिए यह हमारा राष्ट्रीय ध्वज है किसी के खाने की वस्तु नहीं। हमें इस प्रकार की बकवास को बढ़ावा नहीं देना चाहिए।” एक अन्य दर्शक ने लिखा, “कोई अपराध नहीं लेकिन मुझे लगता है कि फ्लैग पैटर्न से बचना बेहतर है क्योंकि हम इसे काट रहे हैं।”

कई लोगों ने वीडियो को हटाने का सुझाव भी दिया; एक कमेंट में लिखा था, “भाई आपके वीडियो के बड़े शौकीन। लेकिन यह वीडियो उचित नहीं था, हमें इस तरह की चीजों को बढ़ावा देना चाहिए। बाकी यह आपकी कॉल है लेकिन मेरी तरफ से यह एक सुझाव है। अगले वीडियो की प्रतीक्षा है”। “यह हमारे तिरंगे का अनादर है। कोई इसे व्यंजन के रूप में नहीं परोस सकता। कृपया इसे अपने पेज से हटा दें। जिस व्यक्ति ने इस व्यंजन को बनाया है, उसे अधिकारियों द्वारा गंभीर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। एक विनम्र अनुरोध है कि कम से कम “इस” को बढ़ावा न दें। , “वीडियो पर एक और टिप्पणी बाकी थी।

(यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2022: इस अवसर को मनाने के लिए मुंह में पानी लाने वाली 5 हलवा रेसिपी)

वीडियो पर आपके क्या विचार हैं? क्या गणतंत्र दिवस मनाने के लिए तिरंगा खाना खराब है और नहीं खाना चाहिए? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks