मुझे लगता है कि वेंकटेश अय्यर को केवल टी20 क्रिकेट के लिए चुना जाना चाहिए: गौतम गंभीर


भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने वनडे टीम में वेंकटेश अय्यर के भविष्य को लेकर एक साहसिक दावा किया था। वेंकटेश ने हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। मध्य प्रदेश के खिलाड़ी मौके को भुनाने में नाकाम रहे। दो एकदिवसीय मैचों में उन्होंने सिर्फ 24 रन बनाए, जबकि दूसरे एकदिवसीय मैच में गेंदबाजी करने का मौका मिलने पर वह गेंद से बिना विकेट के रहे। जबकि उन्हें केपटाउन में आखिरी वनडे के लिए बाहर कर दिया गया था।

अय्यर को उनकी हरफनमौला क्षमताओं के लिए हार्दिक पांड्या के लिए एक दीर्घकालिक विकल्प के रूप में जाना जाता है, लेकिन अभी तक भारत दोनों विभागों में उनका अच्छी तरह से उपयोग करने में विफल रहा है। वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेले, जबकि भारतीय टीम में उन्हें निचले-मध्य क्रम में एक फिनिशर के रूप में उपयोग किया जाता है।

गंभीर को लगता है कि अय्यर के पास अभी वनडे में खेलने के लिए परिपक्वता का स्तर नहीं है और केवल टी20ई में चयन के लिए विचार किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्हें केवल टी20 क्रिकेट के लिए ही चुना जाना चाहिए। क्योंकि उसके पास अभी तक परिपक्वता का वह स्तर नहीं है। उन्हें सिर्फ 7-8 आईपीएल मैचों में देखकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका दिया गया है। अगर आईपीएल के प्रदर्शनों की बात करें तो उन्हें टी20 क्रिकेट में खेलें। ओडीआई एक पूरी तरह से अलग गेंद का खेल है और एक पूरी तरह से अलग जानवर है, ”गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में अपने ठोस बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद दक्षिणपूर्वी सुर्खियों में आए, जहां उन्होंने 10 मैचों में 370 रन बनाए और टूर्नामेंट के फाइनल में केकेआर की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें | SA vs IND ODIs, India Report Card: शिखर धवन ने की जोरदार वापसी, लेकिन मध्यक्रम ने किया निराश

गंभीर ने कहा कि अगर भारत की टीम उन्हें वनडे के लिए मानती है तो उसे अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी को बताना चाहिए और उन्हें मध्यक्रम में खेलने के लिए कहना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘अय्यर ने आईपीएल में ओपनिंग की थी, अब वह मध्यक्रम में खेल रहे हैं। उसे वापस भेज दो। अगर आप वनडे क्रिकेट के लिए उन पर विचार कर रहे हैं तो उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी को उन्हें मध्यक्रम में खेलने के लिए कहें। लेकिन मुझे लगता है कि उसे केवल टी20 के लिए ही रखा जाना चाहिए, वह भी केवल एक ओपनर के रूप में, अगर वह आईपीएल में उस स्थान पर खेलता है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks