ऑस्ट्रेलिया पूरी ताकत के साथ पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार | क्रिकेट खबर


ऑस्ट्रेलिया पूरी ताकत के साथ पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार है क्योंकि किसी भी खिलाड़ी ने अब तक उस देश की यात्रा के बारे में कोई आपत्ति व्यक्त नहीं की है, जिसे सुरक्षा चिंताओं के कारण लगभग एक दशक तक शीर्ष-उड़ान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी नहीं मिली थी। पिछली बार जब पाकिस्तान ने अपनी सरजमीं पर ICC का आयोजन किया था, जब उसने भारत और श्रीलंका के साथ 1996 विश्व कप की सह-मेजबानी की थी। 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले ने सुनिश्चित किया कि टेस्ट क्रिकेट 2019 तक बंद रहे।

पिछले साल, टी 20 विश्व कप से पहले, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरे से नाम वापस ले लिया था, कीवी टीम ग्यारहवें घंटे में वापस ले ली थी।

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया 24 वर्षों में पाकिस्तान के अपने पहले दौरे के लिए ट्रैक पर था, राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने सुरक्षा योजनाओं को “बहुत, बहुत मजबूत और बहुत, बहुत गहन” करार दिया।

बेली ने कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि बोर्ड अभी भी उस दौरे के आसपास के कुछ छोटे विवरणों के माध्यम से काम कर रहे हैं, इसलिए एक बार औपचारिक मंजूरी मिलने के बाद हम टीम की घोषणा करेंगे, लेकिन हम ट्रैक से काफी नीचे हैं।” क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को पत्रकारों।

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने एशियाई राष्ट्र का दौरा 1998 में मार्क टेलर की कप्तानी में किया था।

जहां तक ​​पाकिस्तान दौरे का संबंध है, यह सब सकारात्मक है, लेकिन शेफील्ड शील्ड सीज़न की बहाली पर अनिश्चितता बनी हुई है, भले ही चयनकर्ताओं को इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया की 4-0 से हारने के बाद टीम चुनने के लिए शील्ड के प्रदर्शन को देखने की आवश्यकता न हो।

बेली ने कहा, “हमें (किसी भी शील्ड क्रिकेट को देखने) की जरूरत है या नहीं, मुझे पूरा यकीन नहीं है कि हमें क्या मौका मिलेगा।”

“लेकिन एक चीज जो मुझे लगता है कि हमें वास्तव में ठीक होना है, वह यह है कि हमें इस समय जो मिलता है उसे स्वीकार करना होगा और लचीला होना होगा।

प्रचारित

“मुझे लगता है कि एशेज में खिलाड़ियों के इतने अच्छे प्रदर्शन का एक कारण और संभवत: एक कारण यह भी था कि उस श्रृंखला से पहले कई खिलाड़ी थे जिन्हें शील्ड क्रिकेट का अच्छा बैंक मिला था।

बेली ने कहा, “चाहे वह पाकिस्तान के लिए हो या नहीं, आप निश्चित रूप से उम्मीद करेंगे कि प्रतिस्पर्धा के कारण किसी न किसी स्तर पर शील्ड क्रिकेट के लिए एक अवसर है और लोगों को सुधार करते हुए और अपना माल दिखाने का अवसर मिलता रहेगा।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks