ऐप्पल आईक्लाउड बग को ठीक करता है जो थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए समन्‍वयन समस्‍याओं का कारण बन रहा था


“मेरा ईमेल छिपाएं” सुविधा का उपयोग करने के लिए, किसी के पास iCloud+ या Apple One सदस्यता होनी चाहिए।

जबकि अधिकांश डेवलपर्स ने कहा है कि सिंकिंग समस्या काफी हद तक हल हो गई है, फिर भी चल रही समस्याओं के बारे में कुछ शिकायतें हैं, इसलिए ऐप्पल के पास काम करने के लिए कुछ कंक हो सकते हैं।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:27 जनवरी 2022, 17:27 IST
  • पर हमें का पालन करें:

टेक दिग्गज Apple ने संभावित रूप से चल रहे iCloud सर्वर समस्या को ठीक कर दिया है, जिसके कारण कुछ ऐप ठीक से सिंक करने में विफल होने के लिए iCloud समर्थन को लागू कर रहे हैं। एपल इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, यह बग नवंबर से ही बना हुआ है और एप डेवलपर समस्या के समाधान के लिए एप्पल के प्रयासों में कमी से परेशान हो रहे थे। आईक्लाउड मुद्दों वाले ऐप्स के उपयोगकर्ता 503 त्रुटि संदेश देख रहे थे जैसे “http स्थिति कोड 503 के साथ अनुरोध विफल”, लेकिन कई डेवलपर्स ने पुष्टि की है कि त्रुटि संदेश पिछले कुछ दिनों में चले गए हैं।

ट्वीटबोट डेवलपर पॉल हदद ने कहा कि उन्हें पिछले कुछ दिनों में “मूल रूप से 0” आईक्लाउड सिंक रिपोर्ट मिली है, और आईक्लाउड समस्याओं के बारे में लिखने वाले क्रेग ग्रैनेल ने कहा कि वह अब क्लाउड बैटरी या ट्रांसलोडर ऐप के साथ मुद्दों को नहीं देख रहे हैं। आईक्लाउड सिंकिंग बग नवंबर के अंत या दिसंबर की शुरुआत में किसी समय पेश किया गया प्रतीत होता है, और यह डेवलपर्स के लिए एक प्रमुख सिरदर्द था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईक्लाउड सिंकिंग समस्याओं का सामना करने वाले ऐप उपयोगकर्ता यह नहीं जानते हैं कि यह ऐप्पल की ओर से एक समस्या है, जिसके कारण डेवलपर्स को दोषी ठहराया जा सकता है। कुछ ऐप डेवलपर्स ने अपने ऐप में आईक्लाउड स्टेटस डैशबोर्ड बनाने तक का काम किया ताकि अंतिम उपयोगकर्ताओं को इस बात का बेहतर अंदाजा हो सके कि आईक्लाउड के काम करने के तरीके में कोई समस्या थी।

जबकि अधिकांश डेवलपर्स ने कहा है कि सिंकिंग समस्या काफी हद तक हल हो गई है, फिर भी चल रही समस्याओं के बारे में कुछ शिकायतें हैं, इसलिए ऐप्पल के पास काम करने के लिए कुछ कंक हो सकते हैं।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks