UAE में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मिली हरी झंडी, बिना किसी कट के 7 अप्रैल को होगी रिलीज


the kashmir files- India TV Hindi
Image Source : INST/VIVEKAGNIHOTRI
the kashmir files

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की हालिया रिलीज फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को यूएई और सिंगापुर में सेंसर की मंजूरी मिल गई है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीर में वास्तविक घटनाओं को दर्शाती है, जहां पाकिस्तान के समर्थन से इस्लामी अलगाववादियों द्वारा एक सांप्रदायिक अभियान शुरू किए जाने के बाद कश्मीरी पंडितों को मारा गया, प्रताड़ित किया गया और अपनी जमीन से भागने के लिए मजबूर किया गया। फिल्म जातीय सफाई को दिखाती है और यह भी दिखाती है कि कैसे लाखों कश्मीरी हिंदू अपने ही देश में शरणार्थी के रूप में तंबू में रहे।

अग्निहोत्री ने बिना किसी कट के फिल्म को संयुक्त अरब अमीरात और सिंगापुर में सेंसर की मंजूरी मिलने की खुशखबरी को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

उन्होंने लिखा, “यह बहुत बड़ी जीत है कि हमारी फिल्म को यूएई के सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। रेटेड 15 प्लस के साथ यह फिल्म बिना किसी कट के 7 अप्रैल को रिलीज होगी। अब सिंगापुर की बारी है।”

उसी के बारे में बोलते हुए निर्देशक ने कहा, “भारत में, कुछ लोग इसे इस्लामोफोबिक कह रहे हैं, लेकिन एक इस्लामिक देश ने 4 सप्ताह की जांच के बाद इसे 0 कट और 15 साल से ऊपर के दर्शकों के लिए पारित किया है, जबकि भारत में यह 18 प्लस है।”

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, एक्सोडस ड्रामा में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मांडलेकर सहित कई कलाकार हैं।

जी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।



image Source

Enable Notifications OK No thanks