Google Map लेकर आने वाला है नया फीचर, टोल के बारे में पहले ही मिल जाएगी जानकारी


नई दिल्ली। Google हाल ही में Maps का नया फीचर लेकर आया है। इससे लोगों का यात्रा करना काफी आसान हो गया है। नए फीचर में Toll Roads और रेगुलर Road के बारे में जानकारी आसानी से एकत्रित की जा सकेगी। साथ ही यूजर्स अब अपने रूट में पड़ने वाले टोल और उनकी कीमत की जानकारी आसानी से हासिल कर सकते हैं। Google साथ ही में टोल की कीमत की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा है।

रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल से टोल की कीमत हासिल करने के लिए स्थानीय अथॉरिटी से संपर्क भी किया था। नए फीचर में समय के अनुसार कीमत भी होगी क्योंकि कई जगहों पर दिन और समय के हिसाब से टोल की कीमत ऊपर-नीचे होती है। साथ ही जहां पर मौजूद है वहां के टोल-फ्री रूट के बारे में भी Google Map से जानकारी हासिल की जा सकेगी।

यूजर्स आसानी से Google Map ऐप में ऊपर मौजूद तीन डॉट पर क्लिक करके ‘Avoid Tolls’ के ऑप्शन का चयन कर सकते हैं। इसमें Google Map उस रास्ते पर शिफ्ट हो जाएगा, जिसमें टोल नहीं होंगे। इस महीने में Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए Google Map का ये ऑप्शन भारत में आ सकता है। पहले ये ऑप्शन US, Japan और Indonesia पर पहले ही आ चुका है। शुरुआत में इसमें 2000 टोल की जानकारी होगी।

Apple Watch में होगा Google Map

Apple Watch यूजर्स भी Google Map का इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले वॉच में मैप का इस्तेमाल करने के लिए iPhone का नेविगेशन इस्तेमाल करना होता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सीधा वॉच में मौजूद Google Map ऐप से ही ऐसा किया जा सकेगा। याद रहे, इसके लिए Cellular वॉच होना अनिवार्य है। क्योंकि WiFi वैरिएंट में इंटरनेट मौजूद नहीं होता है। गौरतलब है कि Watch में पहले से ही Apple Map भी मौजूद होता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks