नई Scorpio हो गई लॉन्च, अब पुरानी का क्या होगा? देखें कैसे खरीद सकेंगे लोकप्रिय मॉडल


नई दिल्ली. भारतीय कार निर्माता महिंद्रा (Mahindra) ने हाल ही में अपनी पॉपुलर एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो नया और अपडेट मॉडल लॉन्च किया है. इस मॉडल को स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) नाम दिया गया है. यह कई एडवांस फीचर्स और बिल्कुल नए डिजाइन के साथ आता है. हालांकि, अब सबसे इस एसयूवी को पसंद करने वाले लोगों के मन में सवाल आ रहा होगा कि शायद अब पुराना मॉडल बंद हो जाएगा, तो यहां बता दें कि पुराने मॉडल की बिक्री भी जारी रहेगी. इसे स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) के नाम से बेचा जाएगा.

इसका सीधा सा कारण यह है कि स्कॉर्पियो कार निर्माता के लिए एक अच्छा बिकने वाला मॉडल है. हर महीने इसकी करीब 3,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री होती है. नई स्कॉर्पियो-एन एक ज्यादा प्रीमियम एसयूवी है. हालांकि, अब भी पुराने मॉडल को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. इसके अलावा पुराना मॉडल नए के मुकाबले थोड़ा किफायती भी है.

ये भी पढ़ें- क्या खरीदना चाहते हैं सबसे सेफ कार? ये हैं 5 बेहतरीन ऑप्शन

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक वेरिएंट
सूत्रों के मुताबिक, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स S  और S11 बेस वेरिएंट और टॉप-स्पेक में बेची जाएगी. स्कॉर्पियो क्लासिक का बेस एस वैरिएंट अनिवार्य रूप से एस3 ट्रिम है, जो फ्लीट ऑपरेटरों और ट्रांसपोर्ट कंपनियों को ज्यादा पसंद आएगा, जबकि पूरी तरह से लोडेड एस11 निजी ग्राहकों की पहली पसंद रहेगा. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में फिर से पेश किए जाने से पहले वर्तमान-जनरेशन स्कॉर्पियो एक कॉस्मेटिक अपडेट लॉन्च किया जा सकता है.

क्या होगी नए मॉडल की कीमत?
बेस एस मॉडल के लिए महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत 10 लाख रुपये होने की संभावना है और स्कॉर्पियो के क्लासिक वेरिएंट महिंद्रा लाइनअप में हाल ही में लॉन्च किए गए स्कॉर्पियो-एन से नीचे होंगे. नई स्कॉर्पियो-एन की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू है, जबकि महिंद्रा द्वारा उच्च-स्पेक एटी और 4X4 वेरिएंट की कीमतों की घोषणा की जानी बाकी है.

ये भी पढ़ें- XUV700 खरीदने का बना रहे हैं प्लान? 22 महीने की वेटिंग के लिए रहें तैयार

क्या होगी क्लासिक मॉडल की खासियत?
नए महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में 138 बीएचपी का उत्पादन करने के लिए तैयार है. यह इकलौती पेशकश होगी और इसमें 4X4 सिस्टम नहीं मिलेगा. हालांकि, अगर महिंद्रा बेस वैरिएंट के साथ 4X4 सिस्टम पेश करने को तैयार है, तो यह एक यूटिलिटी व्हीकल के रूप में ज्यादा लोगों को पसंद आएगा. साथ ही ऑफ-रोड राइडिंग लिए भी बेहतर ऑप्शन होगा.

image Source

Enable Notifications OK No thanks