‘महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शरद पवार की पार्टी से होगा’, इस एनसीपी नेता ने किया ये दावा


औरंगाबाद: एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने कहा है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP Chief Sharad Pawar) से होगा. शनिवार को परभणी शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुंडे ने कहा कि उनके प्रयासों के कारण शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में सामाजिक न्याय विभाग को प्रतिष्ठा मिली है.

उन्होंने कहा, ‘अगर कल यह सवाल उठता है कि सामाजिक न्याय विभाग किसे सौंपा जाए… जो भी अगला मुख्यमंत्री होगा…और मुख्यमंत्री केवल हमारा ही होगा. मुख्यमंत्री कहेंगे कि चलो सामाजिक न्याय विभाग अपने राकांपा के पास रहने देते हैं. इस विभाग ने बहुत अधिक प्रतिष्ठा अर्जित की है.’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार में प्रमुख घटक है, जिसने पिछले महीने ही सत्ता में ढाई साल पूरे किए हैं. मुंडे ने कहा कि उन्होंने विगत में महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता के रूप में कुशलता से काम किया था.

उन्होंने कहा, ‘इससे पहले, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मुझे (महाराष्ट्र विधान परिषद में) विपक्ष का नेता नियुक्त किया था. मैंने तत्कालीन सरकार को हिला दिया था.’

यह भी पढ़ें: आर्यन खान को क्लीन चिट के बाद MVA नेता नवाब मलिक के बचाव में उतरे, वानखेड़े को घेरा

हाल ही में महाराष्ट्र सरकार में गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी में अनबन की खबरें सामने आई थीं.
दरअसल महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले जिला परिषद चुनाव में एनपीसी के बीजेपी से हाथ मिलाने से नाराज थे. गोंदिया जिला परिषद अध्यक्ष के चुनाव में एनसीपी ने प्रतिद्वंदी बीजेपी से मिलकर अपने प्रत्याशी को जितवाया था. इससे कांग्रेस उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा था.

इस लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने एनसीपी पर पीठ में छुरा घोंपने का बड़ा आरोप लगाया.
वहीं एनसीपी के नेता व डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी पलटवार करते हुए पटोले के बीजेपी से पुराने रिश्ते की याद दिलाई है.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Maharahstra, Sharad pawar, Uddhav thackeray



Source link

Enable Notifications OK No thanks